उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: डग्गामार वाहनों पर परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई बसों पर लगा जुर्माना

By

Published : Dec 27, 2019, 1:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई में डग्गामार निजी बसों के खिलाफ अभियान चलाया गया. बगैर निर्धारित रूट के हरदोई से दिल्ली जाने वाली बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई. डग्गामार निजी बसों की सूचना पर एआरटीओ और एआरएम ने छापामार कर कार्रवाई की.

etv bharat
डग्गामार वाहनों का काटा गया चालान.

हरदोई:बगैर निर्धारित रूट के हरदोई से दिल्ली जाने वाली डग्गामार निजी बसों की सूचना पर एआरटीओ और एआरएम ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान एक डग्गामार बस को बस चालक ने सड़क किनारे गांव के अंदर खड़ा कर दिया था. अधिकारियों ने डग्गामार बसों में सफर करने वाले यात्रियों को समझाते हुए हिदायत दी कि वह डग्गामार वाहनों में सफर न करें, इसके लिए सरकारी रोडवेज बसें सरकार ने संचालित की हैं इन बसों पर ही सफर करें.

डग्गामार वाहनों का काटा गया चालान.

खास बातें

  • डग्गामार निजी बसों के परिवहन विभाग के अफसरों ने अभियान चलाया.
  • बगैर निर्धारित रूट के हरदोई से दिल्ली जाने वाली बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई.
  • डग्गामार निजी बसों की सूचना पर एआरटीओ और एआरएम ने छापामार कर कार्रवाई की.
  • डग्गामार वाहनों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करते हुए वाहन मालिक, चालक को हिदायत दी.
  • चालकों से सरकार द्वारा संचालित सरकारी रोडवेज बसों में सफर करने की हिदायत दी.


हरदोई जिले में अवैध रूप से बिना निर्धारित रूट के हरदोई से दिल्ली संचालित बसों की सूचना पर एआरटीओ दीपक शाह और एआरएम रोडवेज आरबी यादव ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. छापेमारी के दौरान दिल्ली जा रही एक डग्गामार बस का दोनों अधिकारियों ने पीछा किया. तभी बस चालक ने डर के मारे बस को एक गांव में खड़ा कर दिया. दोनों अधिकारियों ने बस का पीछा कर बस को पकड़ लिया. बस में बैठे यात्रियों को अधिकारियों ने समझाया कि डग्गामार बसों में किसी भी तरह से यात्रा न करें. साथ ही अधिकारियों ने अवैध रूप से संचालित बस के खिलाफ 38 हजार रुपये का चालान काटा.

अवैध रूप से डग्गामार बसों का हरदोई से दिल्ली रूट पर संचालन किया जा रहा था. इस सूचना पर एआरटीओ और उनके द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की गई है. छापेमारी के दौरान बस चालक ने बस को एक गांव में खड़ा कर दिया था. बस की चेकिंग की गई और बस संचालन को लेकर 38 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यात्रियों को समझाया गया है कि वह डग्गामार बसों में सफर न करें.
-आरबी यादव, एआरएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details