उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोईः भाजपा जिला अध्यक्ष के चुनाव में पिता-पुत्र ने पेश की दावेदारी

यूपी के हरदोई में भाजपा जिला अध्यक्ष के चुनाव को लेकर 26 प्रत्याशियों ने अध्यक्ष पद को लेकर अपना दावा पेश किया है. वहीं प्रांतीय सदस्य को लेकर 13 नामांकन दाखिल किए गए. इस दौरान जिला अध्यक्ष के पद को लेकर पिता और पुत्र आमने-सामने आ गए हैं.

By

Published : Nov 21, 2019, 7:55 AM IST

भाजपा संगठनात्म चुनाव.

हरदोईः जिले में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर बुधवार को जिला अध्यक्ष के चुनाव को लेकर नामांकन पत्र दाखिल किए गए. इस मौके पर मानवेंद्र सिंह को चुनाव अधिकारी बनाया गया. जिला अध्यक्ष पद के लिए मौजूदा अध्यक्ष सहित 26 लोगों ने अपनी दावेदारी पेश की और नामांकन पत्र दाखिल किया है.

पिता-पुत्र ने किया नामांकन.

पिता-पुत्र आए आमने-सामने
इसके अलावा प्रांतीय सदस्य पद को लेकर 13 लोगों ने अपनी-अपनी दावेदारी प्रस्तुत करते हुए नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें अध्यक्ष पद को लेकर एक रोचक मामला सामने आया, जब जिला अध्यक्ष की दावेदारी को लेकर कैलाश नाथ गुप्ता और उनके बेटे दिलीप गुप्ता आमने सामने आ गए. दोनों लोगों ने अपनी-अपनी दावेदारी जताते हुए नामांकन पत्र दाखिल किया.

पिता पुत्र के आमने सामने आने से लोग हैरत में पड़ गए. हालांकि बेटे ने पिता के साथ प्रतिद्वंद्विता की बात से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने पिता के खिलाफ दावेदारी प्रस्तुत नहीं की है. भारतीय जनता पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता जो बढ़-चढ़कर कार्य कर सकता है. वह अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर सकता है. इसी के तहत उन्होंने दावेदारी पेश की है.

इसे भी पढ़ें- हरदोईः हत्यारोपी कैदी को ऐश कराने वाले तीन सिपाही भेजे गए जेल

वहीं चुनाव अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने चुनाव में सभी को बराबर का मौका दिया है. वहीं अध्यक्ष बनाने के लिए पहले तो आम सहमति बनाई जाएगी. अगर आम सहमति नहीं बनती है तो प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर अग्रिम प्रक्रिया की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details