उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 5, 2020, 7:08 PM IST

ETV Bharat / state

हरदोई: सैकड़ों किसानों ने किया एसपी कार्यालय का घेराव, रखी सात सूत्रीय मांगें

उत्तर प्रदेश के हरदोई में बुधवार को सैकड़ों को किसानों ने एसपी कार्यालय और कलेक्ट्रेट का घेराव किया. किसानों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय मांग पत्र सौंपा.

etv bharat
सैकड़ों किसानों ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

हरदोई: जिले में बुधवार को सैकड़ों की संख्या में किसानों ने अपनी तमाम मांगों को लेकर कलेक्ट्रट और एसपी कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय मांग पत्र जिम्मेदार अधिकारी को सौंपा. साथ ही प्रशासन और पुलिस पर उदासीन रवैया अपनाए जाने का आरोप भी लगाया.

जानकारी देते भाकियू के जिलाध्यक्ष.


हरदोई जिले में भाकियू (भानू) के पदाधिकारियों और सैकड़ों किसानों ने कलेक्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया. उन्होंने आक्रोश व्यक्त करते हुए सात सूत्रीय मांग पत्र सौंपा. पीएम सम्मान निधि योजना से आज भी तमाम किसान वंचित हैं. उन्हें लाभ दिलाये जाने की मांग के साथ ही आवारा पशुओं से आ रही समस्याओं के बारे किसानों ने बताया. सात सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों ने आंदोलन किया. वहीं भविष्य में मांगे न पूरी होने की दशा में बड़ा प्रदर्शन किए जाने की चेतावनी भी किसानों ने दी.


भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष समर सिंह ने जानकारी दी कि आज सभी किसान तमाम मांगों को लेकर यहां प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें सबसे प्रमुख बावन चौकी के पास नो एंट्री लगाए जाने की समस्या है, जिससे कि एक तरफा रोड ब्लॉक हो जाती है और यातायात घंटो तक प्रभावित रहता है. इस संबंध में कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत भी कराया गया, लेकिन आजतक समस्या निदान नहीं कराया जा सका.


ये भी पढ़ें- हरदोई: अचानक थानों में पहुंचे डीएम और एसपी, मचा हड़कंप


समर सिंह ने कहा कि साबिरपुर गांव में खुलेआम कच्ची शराब धड़ल्ले से बेची जा रही है. इस संबंध में कई बार एसपी हरदोई को अवगत भी कराया गया, लेकिन आज भी आलम जस का तस बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details