उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: घर-घर पानी पहुंचाने की कवायद तेज, 900 घरों को मिलेगा पानी

By

Published : Oct 7, 2019, 5:14 AM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई में पेयजल परियोजना के तहत जल निगम के द्वारा ग्रामीण इलाकों में वाटर सप्लाई के लिए पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है. इसके तहत गांव के 900 परिवारों को इसका लाभ मिलेगा और वह शुद्ध पेयजल पी सकेंगे.

घर-घर पानी पहुंचाने की कवायद तेज.

हरदोई: जिले में पेयजल योजना के तहत प्रशासन ने जन-जन तक पानी पहुंचाने की कवायद तेज कर दी है. इसके तहत अब ग्रामीण इलाकों में भी इस योजना को प्रभावी बनाने के लिए प्रशासन की ओर से इसे मुहिम बनाकर क्रियान्वित कराया जा रहा है. जिसके चलते अब जल निगम के द्वारा पेयजल परियोजना के तहत वाटर सप्लाई के लिए पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है. इसके तहत गांव के 900 परिवारों को लाभ मिलेगा और वह शुद्ध पेयजल पी सकेंगे.

जानकारी देते डीएम पुलकित खरे.

पेयजल परियोजना

जिले में पेयजल परियोजना के तहत जल निगम के द्वारा ग्रामीण इलाकों में वाटर सप्लाई के लिए पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है. जिले के पसनेर गांव में प्रशासन ने इसका निर्माण शुरू कर दिया है, जिसके तहत पानी की टंकी को बनाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है. दरअसल सरकार की मंशा है कि शहरी इलाकों की तरह ग्रामीण इलाकों में भी हर परिवार को पीने के लिए शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाए. इसके तहत प्रशासन ने जल निगम विभाग के द्वारा पानी की टंकी का निर्माण किया है.

डीएम पुलकित खरे ने बताया कि 2020 में पानी की इस टंकी का निर्माण पूर्ण हो जाएगा और यहां के लोगों को इसका लाभ दिलाया जाएगा. गांव में रहने वाले 900 परिवार इस योजना से लाभान्वित होंगे और सभी को शुद्ध पेयजल मिल सकेगा. ग्रामीण इलाके में पेयजल परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं.

पेयजल योजना के तहत ग्रामीण इलाके में वाटर सप्लाई के लिए पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है . यह परियोजना सन 2020 तक तैयार हो जाएगी. इसके शीघ्र निर्माण के आदेश दिए गए हैं. इससे गांव में घर-घर लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा.
-पुलकित खरे, जिलाधिकारी हरदोई

ABOUT THE AUTHOR

...view details