उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 24, 2020, 4:38 PM IST

ETV Bharat / state

हरदोईः प्रेमी युगल ने एक साथ फांसी लगाकर दी जान, ये थी वजह

यूपी के हरदोई जिले में प्रेमी युगल की आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि प्रेमी युगल अगल-बगल गांव के रहने वाले थे और एक ही बिरादरी से ताल्लुक रखते थे. इनके परिजन इनकी शादी के खिलाफ थे. घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

hardoi news
प्रेमी युगल ने दी जान.

हरदोईःकहते हैं प्यार अंधा होता है और प्रेमी प्यार में जीने-मरने की कसमे खाते हैं. प्यार में जान देने का ऐसा ही एक मामला हरदोई जिले में सामने आया है. एक प्रेमी जोड़े ने एक ही पेड़ में एक ही दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घरवाले शादी के खिलाफ थे. जब दोनों के परिवार के लोग शादी के लिए तैयार नहीं हुए तो दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

प्रेमी युगल ने दी जान.

अगल-बगल है गांव
मामला अरवल थाने के कढ़िले पुरवा गांव का है. यहां के रहने वाले एक युवक का पड़ोसी गांव की एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खाई थी. युवक का खेत बटाई पर लड़की के घरवाले लिए थे और इसी की वजह से दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. दोनों शादी करना चाह रहे थे, लेकिन दोनों के परिजन इसके खिलाफ थे. जिसके बाद दोनों ने मौत को गले लगाने का फैसला कर लिया.

एक ही फंदे से लगाई फांसी
शुक्रवार को दोनों के शव घर से दूर रामगंगा नदी के किनारे एक पीपल के पेड़ से लटके मिले. एक साथ प्रेमी युगल के शवों को देखकर मौके पर भीड़ जुट गई. आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई. घटना की जानकारी पाकर परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने दोनों के शवों को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सीओ हरपालपुर राकेश वशिष्ठ ने बताया कि थाना अरवल इलाके में प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. दोनों आसपास के गांव के रहने वाले थे. दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है. फिलहाल अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details