उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: सभासद ने अपने वार्ड में किया लॉकडाउन, गलियों के रास्तों पर लगाए पर्दे

By

Published : Mar 26, 2020, 10:13 AM IST

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर देश भर में 21 दिनों तक लॉकडाउन कर दिया गया है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के वार्ड नंबर 12 के सभासद ने अपने वार्ड को लॉकडाउन कर दिया है. उन्होंने वार्ड के लोगों और बे-वजह घूमने वाले लोगों को रोकने के लिए वार्ड के रास्तों में पर्दे लगा दिए हैं.

etv bharat
वार्ड में किया लॉक डाउन.

हरदोई: लॉकडाउन घोषित होने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस अमले के जिम्मेदारों ने अपनी कमर कस ली है. लोगों को जागरूक करने का पुरजोर प्रयास कार्य किया जा रहा है. ऐसे में कुछ लोग सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी समझने को तैयार नहीं है और बेमतलब सड़कों पर घूम रहे हैं. ऐसे लोगों को रोकने के लिए वार्ड नं 12 के सभासद ने गलियों में पर्दे लगाकर रास्ते बंद कर दिए हैं।

जानकारी देते वार्ड नंबर 12 सभासद.

वार्ड नम्बर 12 के सभासद मुनि मिश्रा की गई एक पहल बेहद सराहनीय साबित हो रही है. अन्य लोगों को भी इससे सीख लेने की जरूरत है, जिससे कि कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव किया जा सके. सभासद मुनि मिश्रा ने अपने वार्ड में आने जाने-वाले सभी रास्तों को पर्दे और अन्य चीजें लगाकर लॉकडाउन कर दिया है, जिससे इस वार्ड का कोई भी व्यक्ति घर से बाहर सड़कों पर न निकल पाए. वार्ड को लॉकडाउन करने का अहम कारण उन लोगों पर लगाम लगाना है, जो पुलिस से बचकर गलियों के जरिये जिले में बेमतलब घूम रहे हैं और लोगों के लिए खतरा बन हुए हैं.

इसे भी पढ़ें-किडनी फेल होने से मरीज की मौत, परिवार ने फैलाई कोरोना की अफवाह

सभासद मुनि मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया, कि उन्होंने करीब 45 सौ की आबादी वाले अपने वार्ड नंबर 12 को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है, जिससे कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का अनुपालन पूर्णतया किया जा सके और कोरोना के चक्र को तोड़ने के लिए चल रही लड़ाई में योगदान दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details