उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: सैकड़ों रसोइयों ने किया बेसिक शिक्षा विभाग का घेराव, जानें वजह

उत्तर प्रदेश के हरदोई में सैकड़ों रसोइयों ने अपनी मांगों को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की. रसोइयों का आरोप है कि बीते कई महीनों से इनका वेतन नहीं मिला है.

By

Published : Sep 17, 2019, 9:39 AM IST

रसोइयों ने किया बेसिक शिक्षा विभाग का घेराव

हरदोई:जिले के बेसिक शिक्षा विभाग पर हजारों रसोईयों ने यहां का घेराव किया. वहीं नारेबाजी कर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए अपनी मांगे सामने रखीं. आरोप है कि विगत कई महीनों से इनका वेतन नहीं मिला है.

सैकड़ों रसोइयों ने किया बेसिक शिक्षा विभाग का घेराव

रसोईयों ने जिला बेसिक शिक्षा विभाग का किया घेराव-

बकाया मानदेय न मिलने से खफा रसोईयों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया और अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी कर आक्रोश जताया. हजारों की संख्या में एकत्र होकर रसोइयों ने अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया. वहीं शिक्षा विभाग को भविष्य में मांगे न पूरी होने की दशा में बड़े स्तर का आंदोलन किये जाने की चेतावनी भी दी.

समय से नहीं मिल रहा रसोईयों को वेतन-

रसोईयों ने बताया कि पिछले कई महीनों से उनका वेतन नहीं दिया जा रहा है. जिससे उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती चली जा रही है और वे भुखमरी की कगार पर आकर पहुंच गईं हैं. इसके साथ ही स्कूल का सारा काम रसोइयों से कराए जाने जैसे गंभीर आरोप भी प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने लगाए हैं.उन्होंने कहा की सिलेंडर लाने से लेकर स्कूल में साफ सफाई करने व बच्चों की देखरेख करने तक के काम भी विद्यालयों के जिम्मेदार हम लोगों से ही करवाते हैं.

ये भी पढ़ें:-सीएम योगी का आज 3 जिलों में दौरा, उपचुनाव पर रहेगा फोकस

ABOUT THE AUTHOR

...view details