उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में बच्चों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, बेजुबान की बचाई जान

उत्तर प्रदेश के हरदोई में नन्हे-मुन्हे बच्चों ने एक बगुले की जान बचा ली. तारकोल में गिर जाने से बगुले के दोनों पर चिपक गए थे, जिसे बच्चों ने साफ किया और फिर उसे छोड़ दिया. बच्चों के इस प्रयास से एक बेजुबान की जान बच गई, जिसकी सभी ने बहुत सराहना की.

By

Published : Oct 8, 2019, 11:08 PM IST

बच्चों ने बचाई बगुले की जान.

हरदोई: जिले में नन्हे-मुन्हे बच्चों ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. दरअसल तारकोल में गिरकर एक बगुले के दोनों पर चिपक गए थे, जिसके चलते बगुला उड़ नहीं पा रहा था और तड़प रहा था. बच्चों ने बगुले को पकड़ कर उसके पंजों में लगा हुआ तारकोल साफ किया और फिर उसे छोड़ दिया. बच्चों के इस प्रयास से एक बेजुबान की जान बच गई.

बच्चों ने बचाई बगुले की जान.

जिले के कोतवाली देहात इलाके के चांद बेहटा गांव में एक बगुला तारकोल में गिर गया था, जिसके चलते उसके पंजों में तारकोल लग जाने की वजह से वह उड़ नहीं पा रहा था.

इसे भी पढ़ें- हरदोई: बेटे ने बूढ़ी मां को घर से निकाला बाहर, मदद के लिए सामने आई यूपी पुलिस

वहीं अचानक तड़प रहे बगुले पर बच्चों की नजर पड़ गई, जिसके बाद बच्चों ने आधे घंटे के प्रयास के बाद बगुले के पंजों से तारकोल छुड़ाकर उसे उड़ने के लिए छोड़ दिया. इन नन्हे-मुन्हे बच्चों का यह प्रयास इंसानों के प्रति और पशु पक्षियों को लेकर उनके दायित्वों के साथ ही इंसानियत की सीख भी दे गई. अब बच्चों के इस प्रयास की हर कोई प्रशंसा करने में जुटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details