उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई में किशोरी से रेप, शिकायत करने पहुंची तो सिपाहियों ने थाने से भगाया

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 10, 2023, 7:35 AM IST

हरदोई में एक 15 वर्षीय किशोरी को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म (Rape in Hardoi) करने का मामला सामने आया है. आरोपी द्वारा वीडियो वायरल करने पर पीडि़त ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

f
f

एएसपी ने बताया.

हरदोईःउत्तर प्रदेश सरकार सूबे में संगठित अपराध को जड़ से खत्म करने के दावे कर रही है लेकिन हत्या और रेप जैसे वारदातों पर नियंत्रण नजर नहीं आ रहा है. हर रोज प्रदेश में महिलाओं और बालिकाओं के साथ दुष्कर्म जैसे अपराध के मामले सामने आ रहे हैं. जहां पुलिस कोई कार्रवाई ही नहीं कर रही है. ताजा मामला हरदोई जनपद के लोनार थाना क्षेत्र का है. यहां एक किशोरी को नशीला पदार्थ खिलाकर एक युवक ने दुष्कर्म कर उसका अश्लील वीडियो बना लिया. वीडियो वायरल होने पर परिजन शिकायत करने थाने पहुंचे. यहां पुलिस ने बिना मुकदमा दर्ज किए ही पीड़ित परिवार को भगा दिया. पीड़ित परिजनों ने गुरुवार को पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है.

पूरा मामला जनपद के लोनार थाना क्षेत्र के एक कस्बे का है. कस्बे में एक युवक अपनी नाबालिग बहन और बीमार पिता के साथ घर में रहता है. जबकि उसकी मां की मृत्यु हो चुकी है. पीड़ित ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसके नाबालिग बहन 15 साल की है. उसके ही कस्बे का रहने वाला युवक विकास उसके पड़ोसी सुरेंद्र के घर करीब 2 माह पहले आया था. यहां विकास ने सुरेंद्र की पुत्री के जरिए उसकी बहन को उनके ही घर बुलाया था. यहां आरोपी ने उसकी बहन को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. साथ ही उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसका शारीरिक शोषण करने लगा. उसकी बहन द्वारा विरोध करने पर आरोपी वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा.

बीते दिनों आरोपी ने उसकी नाबालिग बहन का अश्लील वीडियो वायरल कर दिया. पूछताछ में उसकी बहन ने पूरे मामले की जानकारी दी. इसके बाद पीड़ित ने थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई. पीड़ित ने बताया कि थाने के पुलिसकर्मियों ने दुष्कर्म का मुकदमा लिखने की बजाय आईटी एक्ट में मुकदमा लिखने की बात कह कर उन्हें थाने से भगा दिया. इसके साथ ही आरोपी उसके घर में घुसकर कानूनी कार्रवाई न करने की धमकी दे रहे हैं. पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाई है.

इस पूरे मामले में पश्चिमी एएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. उन्होंने मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया है. जांच के बाद पुलिसकर्मियों पर भी आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़ें- आठ साल के मासूम की कुकर्म के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढे़ें- हाईस्कूल की छात्रा से होटल में रेप, आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details