उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दूल्हे ने सीएए समर्थन पर अपनाया अनोखा तरीका, शादी कार्ड से दे रहे ये संदेश

By

Published : Feb 1, 2020, 11:01 PM IST

यूपी के हरदोई में एक दूल्हा अपने शादी के कार्ड को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. उसने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर जागरुकता फैलाने को लेकर कार्ड में एक स्लिप लगा रखी है. निमंत्रण कार्ड देने के साथ ही दूल्हा लोगों को सीएए के बारे में बताता भी है.

etv bharat
शादी के कार्ड पर सीएए का समर्थन

हरदोई: नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर हो रहे विरोध के चलते भाजपा लगातार लोगों जागरूक करने का प्रयास कर रही है. इसी के चलते पार्टी द्वारा लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को CAA कानून के बारे में बताने में जुटे हुए हैं. इस अधिनियम को लेकर भाजपा नेताओं के साथ-साथ अब आम लोग भी शरीक हो रहे हैं.

शादी के कार्ड पर सीएए का समर्थन

इसी कड़ी में हरदोई के एक युवक पर सीएए समर्थन का असर दिखा. उसने अपने शादी के कार्ड पर सीएए समर्थन की स्लिप चस्पा कर रखी है. वह निमंत्रण कार्ड देने के साथ ही लोगों को सीएए पर जागरूक भी करता है.

शादी के कार्ड पर सीएए का समर्थन
इस युवक का नाम शिवम सिंह चौहान है. यह जिला उन्नाव के गांव हाथी खेड़ा का निवासी है. शिवम हरदोई की सिविल कोर्ट में नौकरी करते हैं. उन्होंने अपनी शादी के कार्ड छपवाये हैं. कार्ड के ऊपर ही एक स्लिप चिपका रखी है. इसमें लिखा है कि 'हम नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 का समर्थन करते हैं'.

इतना ही नहीं वे निमंत्रण कार्ड बांटने के दौरान सीएए को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास भी करते हैं. उनका ये खासतौर पर कार्ड बांटने के साथ सीएए के समर्थन की चर्चा शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें:हरदोई: दिव्यांगों के साथ रोडवेज में बदसलूकी, दिव्यांग संघ ने किया विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details