उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाई ने ही ली थी भाई की जान, पत्नी के साथ संबंधों से था नाराज

By

Published : Mar 10, 2021, 7:17 PM IST

हरदोई में थाना क्षेत्र के पास एक युवक की हत्या कर दी गयी थी. पुलिस ने मामले की जांच करके सही आरोपी को ढूंढ निकाला है. पुलिस ने अपनी जांच में बताया कि मृतक के भाई ने ही उसकी हत्या की है.

भाई ने की भाई की हत्या
भाई ने की भाई की हत्या

हरदोई:जिले के थाना क्षेत्र के पास एक युवक की हत्या कर दी गयी थी. मरने वाले के भाई ने इस वारदात को इलाके में दो समुदायों के बीच लंबे समय से चल रहे मंदिर विवाद से जोड़ा था. साथ ही मरने वाले के भाई ने पुलिस को भ्रमित किया था. जांच के बाद पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए हत्या के आरोप में मरने वाले युवक के भाई को गिरफ्तार किया है. हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी. मरने वाले युवक का उसके सगे भाई की पत्नी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसके बाद आरोपी भाई ने अपने ही भाई की हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें:यूपी में खाद्य सुरक्षा विभाग की जांच में पतंजलि शहद का नमूना फेल

मंदिर विवाद में हत्या करने का आरोप था झूठा

हरदोई जिले के कोतवाली देहात इलाके के बहर गांव के रहने वाले लालाराम का शव 4 मार्च को उसके खेत में ट्यूबल के पास खाट पर पड़ा मिला था. इसके बाद मृतक के भाई विपिन ने पुलिस को सूचना दी कि उसके गांव में मंदिर को लेकर दो समुदायों में विवाद चल रहा है. उसी को लेकर उसके भाई की हत्या एक समुदाय विशेष के लोगों ने कर दी है. पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तहकीकात शुरू कर दी. इसके बाद बुधवार को पूरा सच सामने आ गया.

भाई ही निकला भाई का हत्यारा

यह पूरा मामला मंदिर विवाद से जुड़ा हुआ नहीं बल्कि अवैध संबंधों के चलते हत्या का है. एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि मृतक लालाराम के भाई विपिन की बीवी के साथ अवैध संबंध थे. इसकी जानकारी विपिन को हो गयी थी. इसके चलते ही उसने अपने भाई की हत्या कर दी.

रात में मारी थी गोली

विपिन ने रात में खेत पर अपने भाई की असलहे से गोली मार कर हत्या कर दी. बुधवार को इस मामले का खुलासा कर आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही एसपी ने घटना के सफल अनावरण के लिए देहात कोतवाली पुलिस और सीओ सिटी विकास जैसवाल को बधाई दी. इसी के साथ कोतवाली देहात की पुलिस को 25 हजार का इनाम भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details