उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं को विधान परिषद में उठाएंगे: ब्रजकिशोर शुक्ला

By

Published : Mar 1, 2020, 9:04 AM IST

लखनऊ खंड निर्वाचन क्षेत्र से माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रत्याशी ब्रजकिशोर शुक्ला उत्तर प्रदेश के हरदोई पहुंचे. उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि वह माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं को विधान परिषद में उठाएंगे.

etv bharat
माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रत्याशी ब्रजकिशोर शुक्लाउत्तर प्रदेश के हरदोई पहुंचे.


हरदोई:जिले में अपने प्रचार अभियान के दौरान पहुंचे लखनऊ खंड निर्वाचन क्षेत्र से माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रत्याशी ब्रजकिशोर शुक्ला ने अपनी जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि विधान परिषद का चुनाव जीतने के बाद वह माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों की पुरानी पेंशन बहाली,अधिवक्ताओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर विधान परिषद में अपनी आवाज बुलंद करेंगे.

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रत्याशी ब्रजकिशोर शुक्लाउत्तर प्रदेश के हरदोई पहुंचे.

लखनऊ खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के उम्मीदवार ब्रजकिशोर शुक्ला ने हरदोई पहुंचकर प्रचार प्रसार किया. उन्होंने कहा कि पिछली बार हमारी महासभा ने दो प्रत्याशी सदन में भेजे हैं. इस बार हम लोग आशान्वित हैं 11 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव है. हम लोग आशान्वित हैं कि महासभा की 11 की 11 सीटें विधान परिषद में जाएंगी.

एक बड़ा मुद्दा है वित्तविहीन शिक्षकों के मानदेय का समान वेतन का निश्चित रूप से जो हम सदन में मजबूती से उठाएंगे. यह जो बड़ा समुदाय है वित्तविहीन शिक्षकों का हम लोग सामान्य कार्य का समान वेतन दिलाएंगे. पुरानी पेंशन बहाली का मामला उठाएंगे.

उन्होंने कहा कि शिक्षामित्र दर-दर भटक रहे हैं, अगर उन्हें एक बार सम्मान मिला है जो निश्चित रूप से उनको सम्मान मिलना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:-पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया शिलान्यास, कहा- बढ़ेगी विकास की रफ्तार

सरकार ने माध्यमिक वित्तविहीन विद्यालयों को मान्यता दी है. चाहे वह माध्यमिक वित्तविहीन विद्यालय में प्राइमरी सेक्शन के हो या जूनियर सेक्शन के, अगर सरकार ने इन को मान्यता दी है और यह सबसे ज्यादा रिजल्ट दे रहे हैं योग्य शिक्षक है तो निश्चित रूप से सरकार निजीकरण की ओर बढ़ रही है.
ब्रज किशोर शुक्ला, प्रत्याशी, लखनऊ खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details