उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: अधूरे रेलवे भवन का सांसद अंशुल वर्मा ने किया उद्घाटन

बीजेपी सांसद अंशुल वर्मा ने एक भव्य कार्यक्रम में हरदोई रेलवे स्टेशन के अधूरे भवन का लोकार्पण किया. यहां कोई भी लोकार्पण का पत्थर तक नही लगाया गया है. इस भवन का निर्माण कार्य अभी चल रहा है.

By

Published : Mar 1, 2019, 11:11 PM IST

भवन का अधूरा पड़ा निर्माणकार्य

हरदोई:आगामी लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनेताओं ने अब अधूरे भवनों का ही लोकार्पण करना शुरू कर दिया है. मुरादाबाद मंडल के हरदोई रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भाजपा सांसद अंशुल वर्मा ने कर डाला, जबकि यहां पर बन रहे दूसरे प्रवेश द्वार, प्रतीक्षालय, कांकर्स हॉल और टिकट खिड़की का निर्माण कार्य अभी अधूरा पड़ा है.

जानकारी देते संवाददाता आकाश शुक्ला.


रेलवे स्टेशन पर बनाया जाने वाला यह दूसरा प्रवेश द्वार वैसे तो यात्रियों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा. वहीं, इसके निर्माण से स्टेशन की साज-सज्जा में भी परिवर्तन आएगा, लेकिन इस भवन के निर्माण कार्य को पूरा होने में अभी काफी समय बाकी है, फिर भी इसका उद्धघाटन कर दिया गया है. यह बात थोड़ी खटकने वाली जरूर है.

आखिर ऐसी क्या वजह रही जो इस अधूरे भवन का ही लोकार्पण सांसद अंशुल वर्मा ने कर दिया. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि भवन का निर्माण कार्य चल रहा है. यहां बनने वाले प्रवेश द्वार, प्रतीक्षालय, टिकट खिड़की और कांकर्स हॉल आदि अभी अधूरे हैं. बिजली और शौचालय भी अभी तक पूरे नहीं हो सके हैं, लेकिन सांसद को उद्धघाटन करने की इतनी जल्दी थी कि उन्होंने एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करवा इस भवन का लोकार्पण कर डाला.

वहीं, इस अधूरे भवन का लोकार्पण भी अधूरा ही रहा. यहां कोई भी लोकार्पण का पत्थर तक नहीं लगाया गया है. जैसा कि आप देख सकते हैं कि मंच पर मौजूद सांसद अंशुल वर्मा ने इस लोकार्पण पत्थर का उद्घाटन पर्दा हटाकर किया, लेकिन इस पत्थर को भवन में कहीं पर भी नहीं लगाया गया.

इस विषय में जब सांसद से सवाल किया गया तो उन्होंने यह तो माना कि पहले भवन का निर्माण होता है, उसके बाद सुविधाएं शुरू की जाती हैं, लेकिन शायद उन्हें यह नहीं पता कि अधूरे भवन का लोकार्पण नहीं होता. हालांकि 10 से 15 दिन में भवन के निर्माण कार्य को पूरा कर सुविधाएं शुरू किए जाने का दावा उन्होंने जरूर किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details