उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: बीजेपी विधायक ने दो अधिकारियों पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, जांच के लिए डीएम को लिखा पत्र

By

Published : Jul 21, 2022, 4:11 PM IST

हरदोई के एक भाजपा विधायक ने दो अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. इसके लिए विधायक ने जांच की मांग करते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. आइये खबर में इस पूरे मामले को समझ लेते हैं.

etv bharat
भाजपा विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह

हरदोई: सवायजपुर से भाजपा विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रानू ने जिले के दो अधिकारियों खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. उन्होंने मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. विधायक के इस पत्र के बाद जिलाधिकारी ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं. अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी (मनरेगा) और अवर अभियंता पर ग्राम पंचायतो में विधायक के नाम पर धन उगाही करने के आरोप हैं. फिलहाल दोनों आरोपी अधिकारियों के खिलाफ जिलाधिकारी की तरफ से नियुक्त अधिकारी जांच कर रहे हैं.

बता दें कि बीजेपी विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह ने अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी (मनरेगा) अतुल राय पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने जिलाधिकारी हरदोई के नाम एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि अतुल राय ने नियम के विरुद्ध ग्राम सचिवालय निर्माण का टेंडर अपने पिता और सगे संबंधियों को दिया है. पत्र में विधायक ने यह भी लिखा है कि मनरेगा कार्यों में जिम्मेदार अफसरों ने 10 से 12 फीसदी कमीशन खाया है. इसके साथ ही कार्यक्रम अधिकारी पर भ्रष्टाचार कर अकूत संपत्ति बनाने के आरोप लगाए गए हैं. फिलहाल उपायुक्त मनरेगा मामले की जांच कर रहे हैं.

विधायक की तरफ से जिलाधिकारी को लिखा गया पत्र

विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह ने अवर अभियंता आर.ई.एस. दीपक राजपूत पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. विधायक ने आरोप लगाए हैं कि शासन के निर्देश पर कई ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार संबंधी जांच के लिए जिला विकास अधिकारी के साथ तकनीकी सहायक के रूप में गए अवर अभियंता ने विधायक का नाम लेकर भारी धनउगाही की है.

विधायक की तरफ से जिलाधिकारी को लिखा गया पत्र

यह भी पढ़ें-मंडलीय अस्पताल प्रशासन पर भ्रष्टाचार का आरोप, जांच के आदेश

पत्र में अवर अभियंता की तरफ से ग्राम प्रधान और पंचायत कर्मियों से रिश्वत मांगकर विधायक की छवि धूमिल करने की बात कही गई है. जिलाधिकारी के आदेश पर अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (आर.ई.एस.) इस मामले की जांच कर रहे हैं. फिलहाल विधायक के पत्रों से जिले में राजनैतिक माहौल गरमाया हुआ है. इसके साथ ही प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details