उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: बेटियां फाउंडेशन की मुहिम, गांव-गांव जाकर महिलाओं को दे रहीं सेनेटरी पैड

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बेटियां फाउंडेशन की महिलाएं गांव-गांव जाकर स्वच्छता के प्रति महिलाओं को जागरूक करने में जुटी हुई हैं. विकासखंड पिहानी के खटेली गांव में पहुंचकर टीम ने महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया और उन्हें सेनेटरी पैड दिए.

betiyan foundation distributed sanitary pads to women in hardoi
हरदोई में बेटियां फाउंडेशन की टीम ने महिलाओं को वितरित किए सेनेटरी पैड.

By

Published : Feb 5, 2020, 10:40 PM IST

हरदोई:वैसे तो तमाम संस्थाएं समाज सेवा के क्षेत्र में काम कर रही हैं, लेकिन हरदोई में बेटियां फाउंडेशन ने एक नई पहल की शुरुआत की है. स्वच्छता को लेकर बेटियां फाउंडेशन लगातार जागरूकता फैलाने में जुटा है.

महिलाओं को स्वच्छता के प्रति किया गया जागरूक.

बेटियां फाउंडेशन की महिलाएं गांव-गांव जाकर स्वच्छता के प्रति महिलाओं को जागरूक करने में जुटी हैं. इसी कड़ी में बुधवार को बेटियां फाउंडेशन की टीम ने विकासखंड पिहानी के खटेली गांव में पहुंचकर वहां की महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया. साथ ही स्वास्थ्य को लेकर कई टिप्स दिए. इसके अलावा पीरियड के समय महिलाएं गांव में सेनेटरी पैड का इस्तेमाल करें, इसके लिए उन्हें सेनेटरी पैड भी वितरित किए.

बेटियां फाउंडेशन की टीम ने महिलाओं को वितरित किए सेनेटरी पैड.

दरअसल, गांव की महिलाएं आज भी अपने स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर पुराने तौर तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. इससे उन्हें तमाम तरह की बीमारियां होती हैं. ऐसे में महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने और उन्हें बीमारियों से बचाने के लिए बेटियां फाउंडेशन की महिलाओं ने जागरूक किया और सेनेटरी पैड दिए.

इस बारे में बेटियां फाउंडेशन की जिला संरक्षक चित्रा मिश्रा ने बताया कि हम खटेली गांव में महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने आए हैं कि महिलाएं स्वच्छ रहें, जिससे वह बीमार न हो.

ये भी पढ़ें:हरदोई: अचानक थानों में पहुंचे डीएम और एसपी, मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details