उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई : मादक पदार्थ तस्कर की 50 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क

यूपी के हरदोई में पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्कर की 50 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति की कुर्की की. तस्कर विकास चंद्र जायसवाल उर्फ निप्पी के ऊपर मादक पदार्थो की बिक्री और गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य तमाम धाराओं में मामले पंजीकृत हैं.

By

Published : Feb 24, 2021, 5:28 AM IST

मादक पदार्थ तस्कर की 50 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क
मादक पदार्थ तस्कर की 50 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क

हरदोई: जिले में अपराधियों की संपत्ति कुर्क करने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में मंगलवार को निप्पी जायसवाल नाम के एक अपराधी पर प्रशासन का हंटर चला. सदर एसडीएम और सीओ सिटी ने पुलिस बल के साथ जाकर उसकी संपत्ति कुर्क कर दी. कुर्क की हुई संपति की कीमत 50 लाख से भी अधिक की बताई जा रही है. उसके खिलाफ यह कार्रवाई जिला अधिकारी अविनाश कुमार के आदेशों पर की गई.

क्या था मामला
शातिर अपराधी विकास चंद्र जायसवाल उर्फ निप्पी पुत्र सुनील जायसवाल के ऊपर प्रशासन का हंटर चला. मूल रुप से निप्पी बघौली थाना क्षेत्र का रहने वाला है. जोकि विगत लंबे समय से कोतवाली शहर के रेलवे गंज इलाके में रह रहा था और आपराधिक कार्यों को अंजाम देने में लगा हुआ था. निप्पी के ऊपर मादक पदार्थो की बिक्री और गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य तमाम धाराओं में मामले पंजीकृत हैं. चल रहे अभियान के तहत निप्पी जायसवाल के ऊपर संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई. 14/1 की कार्रवाई के बाद जिले के अन्य अपराधी भी अब खौफ में आ गए हैं.

50 लाख से भी अधिक है कुर्क हुई संपति की कीमत

निप्पी की बघौली में 3 बीघे जमीन, शहर में बने घर और लखनऊ रोड स्थित एक प्लाट को जिला अधिकारी अविनाश कुमार के आदेशों पर कुर्क कर दिया गया है. इस कार्यवाही को सदर एसडीएम व सीओ सिटी ने पुलिस बल को साथ लेजाकर किया है. कुर्क हुई संपति की कीमत 50 लाख से भी अधिक की बताई जा रही है.

इस मामले की विधिवत जानकारी से सीओ सिटी विकास जायसवाल ने अवगत कराया. उन्होंने कहा कि निप्पी लंबे समय से नशीले पदार्थो की बिक्री को बढ़ावा देकर समाज को गंदा करने का काम कर रहा था. साथ ही इसके ऊपर गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य कई धाराओं में मामले पंजीकृत थे. इसी को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशानुसार इस अपराधी की संपत्ति कुर्क की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details