उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ग्रामीण बैंक मैनेजर गिरफ्तार, 34 लाख रुपये के गबन का आरोप

उत्तर प्रदेश के हरदोई में ग्रामीण बैंक के मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बैंक मैनेजर पर 34 लाख रुपये से अधिक रकम के गबन का आरोप है.

By

Published : Dec 25, 2020, 6:38 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बैंक मैनेजर.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बैंक मैनेजर.

हरदोई: जनपद पुलिस ने पुराने मामलों में वांछित ग्रामीण बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है. मैनेजर पर 34 लाख रुपये से अधिक की रकम लोगों के बैंक खातों से निकालने का आरोप था. इस मामले में बैंक प्रबंधन की तरफ से आरोपी बैंक मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दो वर्ष पूर्व दर्ज कराया गया था. पुलिस ने आरोपी बैंक मैनेजर की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था.



पिहानी कोतवाली पुलिस ने मनोज कुमार प्रभाकर नाम के तत्कालीन बैंक मैनेजर को गबन के आरोप में गिरफ्तार किया है. यह बिहार के कैमूर जिले के थाना सोहनन के मदनपुरा गांव का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पिहानी कोतवाली इलाके की मझिया गांव में आर्यावर्त ग्रामीण बैंक की शाखा का मैनेजर था. पुलिस लगातार इसकी तलाश में थी. सर्विलांस के जरिए पुलिस को इसके हरदोई आने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

34 लाख रुपये से अधिक का गबन का आरोप

पूर्व शाखा प्रबंधक मनोज कुमार प्रभाकर ने बेईमानी की नियत से बैंक को 34 लाख 11 हजार 275 रुपये की आर्थिक क्षति पहुंचाकर अपनों को लाभ पहुंचाने के लिए बैंक के साथ धोखाधड़ी और जालसाजी की थी. बैंक में 289 खाताधारकों ने अपना पैसा जमा किया था. धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में 2018 में बैंक प्रबंधन ने इसके खिलाफ मुकदम दर्ज कराया था. इसके बाद से ही वह फरार चल रहा था.


गिरफ्तारी को लेकर इनाम घोषित

पुलिस ने बैंक मैनेजर की फरारी को देखते हुए उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगाया गया था. थाना पिहानी पुलिस को इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए इसके हरदोई आने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर फरार चल रहे पूर्व बैंक मैनेजर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.



बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले मनोज कुमार प्रभाकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह कोतवाली पिहानी क्षेत्र में आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में शाखा प्रबंधक था, जिसपर 34 लाख रुपये से अधिक की धनराशि गबन करने का आरोप था. पिछले दो साल से यह फरार था, इसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम भी रखा गया था.

-कपिल देव सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details