उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: एंटी करप्शन टीम ने डीपीआरओ कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

एंटी करप्शन टीम ने जिला पंचायती राज विभाग के एक कर्मचारी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया. आरोपी एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से वेतन वृद्धि को लेकर 5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था.

By

Published : Feb 22, 2019, 11:55 AM IST

एंटी करप्शन टीम

हरदोई: लखनऊ एंटी करप्शन टीम ने जिला पंचायती राज विभाग के एक बाबू को रंगे हाथों 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़लिया. घूसखोर बाबू एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से वेतन वृद्धि को लेकर रिश्वत की मांग कर रहा था. एंटी करप्शन टीम ने पुलिस में आरोपी बाबू के खिलाफ मामला दर्ज कराया दिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

डीपीआरओ के कर्मचारी को एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए पकड़ा.
  • पंचायती राज विभाग का एक बाबू को 50 रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया
  • आरोपी ने वेतन वृद्धि को लेकर 5 लाख रुपए की मांग की थी
  • लखनऊ एंटी करप्शन टीम ने धर दबोचा

आरोपी कमलेश कुमार श्रीवास्तव जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है. बता दें कि प्रत्येक 10 साल के बाद सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि होती है जिसे जिला मुख्यालय से स्वीकृत कर भेजने के बाद वेतन वृद्धि लागू हो जाती है. इसी वेतन वृद्धि को लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अमित कुमार से कमलेश श्रीवास्तव ने 5 लाख रुपयों की घूस की मांग की थी.

अमित कुमार इसकी शिकायत एंटी करप्शन में की. इसके बाद अमित ने 50 हजार की घूस की पेशगी के लिए कमलेश को बुलाया. जिसे लखनऊ से आई एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते धर दबोचा.

सीओ सिटी विजय कुमार राणा का कहना है कि एंटी करप्शन की टीम ने जिला पंचायती राज विभाग में कार्यरत कमलेश कुमार श्रीवास्तव को रिश्वत लेते पकड़ा है. मामले का मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details