उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आवारा जानवरों से मिलेगी निजात, बनेंगे 74 अस्थाई पशु आश्रय स्थल

आवारा जानवरों के चलते बढ़ती समस्याओं को देखते हुए सरकार के आदेश पर हरदोई में 74 अस्थाई पशु आश्रय स्थलों का निर्माण कराया जा रहा है, जिनमें 23 पशु आश्रय स्थल बनकर संचालित हो गए हैं.

By

Published : Mar 6, 2019, 11:55 AM IST

23 पशु आश्रय स्थल मौजूदा समय में बनकर संचालित हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद किसानों को आवारा पशुओं से निजात दिलाने का वादा किया था. सरकार के आदेश पर हरदोई जिले में 74 अस्थाई पशु आश्रय स्थलों का निर्माण कराया जा रहा है, जिनमें 23 पशु आश्रय स्थल मौजूदा समय में बनकर संचालित हो चुके हैं. जिनमें करीब 3000 आवारा पशु संरक्षित किए गए हैं.

23 पशु आश्रय स्थल मौजूदा समय में बनकर संचालित हो गए हैं.


शासन से आई एक करोड़ की धनराशि से अब इन अन्ना पशुओं के चारे और पानी का इंतजाम किया जाएगा. इसके लिए खंड विकास अधिकारी आवारा पशुओं की मौजूदगी के मुताबिक डिमांड भेजेंगे, जिसे जिला स्तर से उनके खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इसके लिए विशेष तौर से निगरानी के लिए चिकित्सक ब्लॉक स्तरीय अधिकारी लगाए गए हैं.


जिला पशु चिकित्सा अधिकारी जे एन पांडे ने बताया कि धनराशि के आवंटन के बाद खासतौर से नजर रखी जाएगी कि इस धनराशि का दुरुपयोग न हो और पशुओं के चारे के लिए इस धनराशि को खर्च किया जाए. इसके लिए जिलाधिकारी, पशु चिकित्साधिकारियों, एसडीएम और खंड विकास अधिकारियों के जरिए नजर रखी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details