उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: महिला वकील के साथ हुई अभद्रता को लेकर लामबंद हुए जिले के अधिवक्ता

देहरादून की एसडीएम कोर्ट में इलाहाबाद हाई कोर्ट की वकील संगीता सिंह के साथ दबंगों द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने के विरोध में यूपी के हरदोई जिले में सोमवार को अधिवक्ता संघ ने प्रदर्शन किया. साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Feb 24, 2020, 8:08 PM IST

etv bharat
अधिवक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

हरदोई:जिले के संयुक्त अधिवक्ता महासंघ के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया. देहरादून की एसडीएम कोर्ट में इलाहाबाद हाई कोर्ट की अधिवक्ता संगीता सिंह के साथ दबंगों ने बदसलूकी की. इसको लेकर सोमवार को संघ के सभी वकीलों ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की.

राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

अधिवक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
संयुक्त अधिवक्ता महासंघ की राष्ट्रीय महामंत्री संगीता सिंह के साथ देहरादून एसडीएम कोर्ट में हुई अभद्रता को लेकर सोमवार को पूरे प्रदेश में अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों और अन्य वकीलों ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा. हरदोई जिले में भी अधिवक्ता के प्रदेश अध्यक्ष शिव सेवक गुप्ता ने दर्जनों वकीलों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में हुई इस घटना की निंदा की और देहरादून पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा कर अपना आक्रोश व्यक्त किया.

संघ की राष्ट्रीय महामंत्री के साथ अभद्रता
अधिवक्ता संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिव सेवक गुप्ता ने बताया कि, 19 फरवरी को हाई कोर्ट की अधिवक्ता और संघ की राष्ट्रीय महामंत्री संगीता सिंह अपने मुवक्किल का पक्ष रखने के लिए देहरादून के एसडीएम सदर की कोर्ट में में गई थीं. जहां उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के ओएसडी राजीव जैन, अक्षय जैन और अहसान ने महिला अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार किया गया था. इसको लेकर अधिवक्ता संगीता सिंह ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 354, 504 और 506 के तहत नामजद मुकदमा दर्ज करवा दिया है.
ये भी पढ़ें: पति ने पत्नी पर लगाए जान से मारने की धमकी देने के आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details