उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2020, 5:08 PM IST

ETV Bharat / state

हरदोईः मदरसे में छिपे थे तबलीगी जमात में शामिल हुए 11 लोग, हड़कंप

दिल्ली में तबलीगी जमात के मरकज से जुड़े कई लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से हड़कंप मच गया है. हरदोई जिले में प्रशासन ने छापेमारी कर एक मदरसे से तबलीगी जमात में शामिल हुए 11 लोगों और मदरसा संचालक को कोरंटाइन कर दिया है.

tabligi jamaat.
11 जमाती.

हरदोईः दिल्ली के निजामुद्दीन रोड स्थित तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना मरीज मिलने के बाद यूपी में भी तबलीगी जमात के लोगों की तलाश तेज हो गई है. हरदोई प्रशासन ने जिले के सण्डीला स्थित मदरसों में छापेमारी की. इस दौरान एक मदरसे में दिल्ली के तबलीगी जमात से लौटे 11 लोग मिलने से हड़कंप मच गया. प्रशासन ने मदरसा संचालक सहित 12 लोगों को एक स्कूल में कोरंटाइन कर दिया है.

भारी फोर्स के साथ मदरसे में छापामारी
जिले के सण्डीला कस्बे के मोहल्ला मंडई स्थित मदरसा जामिया अक्सा में दिल्ली के तबलीगी जमात से लौटे हुए लोग ठहरे हुए थे. इसके बाद एसडीएम मनोज कुमार श्रीवास्तव, सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव, कोतवाल जगदीश यादव ने भारी फोर्स के साथ मदरसे में छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर: कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज को किया गया सैनिटाइज

स्कूल में कोरंटाइन किया गया
मदरसे में दिल्ली के रहने वाले जमात तबलीगी से लौटे 11 लोग मिले, जिसके बाद प्रशासन ने 11 लोगों के अलावा मदरसा संचालक सबूर खां को बस से लाकर तहसील के सामने एक स्कूल में कोरंटाइन कराया गया. सभी के सण्डीला आने के समय में विरोधाभास के चलते पुलिस सर्विलांस की मदद से सही लोकेशन पता करने की कोशिश कर रही थी. कोरंटाइन किए गए सभी लोगों के स्वास्थ परीक्षण के लिए स्वास्थ विभाग को सूचना दे दी गई है.

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि दिल्ली में तबलीगी जमात में कुछ लोगों के शामिल होने सूचना मिली थी, जिसके आधार पर एक मदरसे में दिल्ली से आए हुए 11 लोगों और मदरसा संचालक को कोरंटाइन कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details