उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई : मतगणना को लेकर प्रशासन तैयार, 23 मई को होगा प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

जिले में मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 17 से 23 मई तक रेंडमाइजेशन और प्रशिक्षण की तारीखें तय की गई हैं. वहीं आखिरी रेंडमाइजेशन जो कि 23 मई की सुबह 5 बजे होगा, उसमें यह तय किया जाएगा कि कौन सा कार्मिक और माइक्रो ऑब्जर्वर किस मेज पर बैठेगा.

By

Published : May 12, 2019, 5:51 AM IST

मतगणना को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली है.

हरदोई : जिले में मतगणना को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली है. वहीं रेंडमाइजेशन और प्रशिक्षण की तारीखें भी तय की जा चुकी हैं. लेकिन कौन-कौन और कितने लोग एक मेज पर बैठकर प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे, इसका फैसला 23 मई की सुबह मतगणना से 3 घंटे पूर्व ही किया जाएगा.

जानकारी देते संवाददाता.

रेंडमाइजेशन और प्रशिक्षण की तारीखें तय

  • जिला प्रशासन ने मतगणना को लेकर तमाम रणनीतियां तैयार की हैं, जिससे कि मतगणना व्यवस्थित और निष्पक्षता के साथ संपन्न हो सके.
  • इसे लेकर 17 से 23 मई तक रेंडमाइजेशन और प्रशिक्षण की तारीखें तय की गई हैं.
  • वहीं आखिरी रेंडमाइजेशन जो कि 23 मई की सुबह 5 बजे होगा, उसमें यह तय किया जाएगा कि कौन सा कार्मिक और माइक्रो ऑब्जर्वर किस मेज पर बैठेगा.
  • साथ ही एक मेज के लिए बैठाए जाने वाले 2 अन्य माइक्रो ऑब्जर्वर का भी चयन मतगणना की सुबह ही होगा.
  • इस बार मतगणना मे आठों विधानसभाओं के 3431 केंद्रों की मशीनों में काउंटिंग के लिए प्रत्येक विधानसभा के ब्लॉक बनाये जाएंगे.
  • हर विधानसभा पर 14-14 मेजों का प्रबंध किया जाएगा, जहां प्रत्येक मेज पर एक काउंटिंग सुपरवाइजर, एक काउंटिंग असिस्टेंट, एक माइक्रो आब्जर्वर और एक फोर्थ क्लास कार्मिक मौजूद रहेगा.
  • वहीं हर विधानसभा पर 2 अन्य माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए जाएंगे. ये रेंडमली दो-दो मशीनें दोबारा जांचकर काउंटिंग करेंगे.


निर्वाचन आयोग के आदेशों के अनुरूप शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्षता के साथ मतगणना संपन्न कराये जाने की तैयारियां की गई हैं. वहीं अंतिम रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया और महत्व से अवगत कराया गया है और सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं.
-संजय कुमार सिंह, एडीएम, हरदोई

ABOUT THE AUTHOR

...view details