उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ की छापेमारी

By

Published : Feb 25, 2021, 7:34 PM IST

हरदोई जिले में पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी और पुलिस विभाग ने कार्रवाई की. अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई. वहीं, हजारों लीटर लहन बरामद कर मौके पर नष्ट किया गया.

बरामद लहन मौके पर नष्ट किया गया.
बरामद लहन मौके पर नष्ट किया गया.

हरदोई:जिले में पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी और पुलिस विभाग ने कार्रवाई की. अवैध शराब के कारोबार की सूचना मिलने पर हरदोई और सीतापुर जिले की आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी की. इस दौरान बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई. वहीं, हजारों लीटर लहन बरामद कर मौके पर नष्ट किया गया.

अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत

अतरौली थाना क्षेत्र के मढिया और भीखपुर गांव में हरदोई-सीतापुर की आबकारी और पुलिस टीम ने बॉर्डर पर संयुक्त रूप से छापेमारी की. पूर्व में छापेमारी के दौरान अवैध शराब के कारोबारी नदी में अवैध शराब और शराब बनाने के उपकरण फेंककर फरार हो जाते थे. संयुक्त रूप से की गई छापेमारी के दौरान अतरौली थाना पुलिस ने 110 लीटर कच्ची शराब और 2800 किलोग्राम लहन बरामद किया. पुलिस ने अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ 7 अभियोग पंजीकृत किए. पुलिस फरार कारोबारी की तलाश में जुटी है. पुलिस के मुताबिक आगे भी पंचायत चुनाव के मद्देनजर अभियान चलाया जाएगा और अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़े:हरदोई : मादक पदार्थ तस्कर की 50 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क

अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत हरदोई और सीतापुर की आबकारी और पुलिस टीम ने अतरौली थाना क्षेत्र के मढ़िया और भीखपुर गांव में छापेमारी की. इस दौरान 110 लीटर कच्ची शराब और 2800 किलोग्राम लहन बरामद किया गया है. लहन को मौके पर ही नष्ट कराया गया. इस दौरान सात अभियोग पंजीकृत किए गए. इसी तरह से अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details