उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: ABVP का 6 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य, शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने का प्रयास

By

Published : Aug 30, 2019, 11:54 AM IST

यूपी के हरदोई में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रदेश मंत्री राहुल वाल्मीकि की अध्यक्षता में एक बैठक की. इस बैठक में जिले के संयोजक और अन्य कार्यकर्ता और परिषद के सदस्य मौजूद रहे.

अभाविप का अवध प्रांत मे 6 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य

हरदोई:प्रदेश में 6 लाख तो हरदोई जिले में इस बार करीब 5 हजार मेम्बर बनाने का लक्ष्य अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निर्धारित किया है. आपको बता दें कि जिले के लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान इस बात की जानकारी दी. इसी के साथ प्रदेश और देश मे शिक्षा के घटते स्तर में गुणवत्ता वापस लाने के लिए गुरुवार को हरदोई जिले में संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश मंत्री की अध्यक्षता में रणनीतियां तैयार की गई. इस बैठक में जिले के संयोजक और अन्य कार्यकर्ता और परिषद के सदस्य मौजूद रहे.

अभाविप का अवध प्रांत मे 6 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य
क्या बोले एबीवीपी के प्रदेश मंत्री राहुल वाल्मीकि..
  • जिले में गुरुवार को अखिल भारती विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री राहुल वाल्मीकि ने बैठक कर संगठन को मजबूती देने के लिए अधिक से अधिक सदस्य जोड़ने पर जोर दिया.
  • बैठक में जिले में अधिक से अधिक सदस्यता कैसे हो इस विषय को लेकर उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर रणनीति तैयार की.
  • बैठक के बाद जिले के लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता भी रखी गई.
  • अभाविप के प्रदेश मंत्री राहुल वाल्मीकि ने बताया कि गत वर्ष अखिल भारती विद्यार्थी परिषद ने करीब 1 लाख 70 हजार से अधिक लोगों की सदस्यता की थी.
  • जिसको देखते हुए इस बार सदस्यता के लक्ष्य को बढ़ाते हुए 6 लाख रखा गया है.
  • प्रेसवार्ता में उन्होंने शिक्षा के घटते स्तर को सही करने और शिक्षा व्यवस्था में खत्म होती पारदर्शिता को वापस लाने पर जोर देते हुए रणनीतियां तैयार करने की बात भी कही.
  • इस दौरान उन्होंने बताया कि नियमित पठन पाठन की प्रक्रिया को विद्यालयों व शैक्षिक संस्थानों में बरकरार रखने के लिए विद्यार्थी परिषद पूरे वर्ष अभियान चलाएगा.

सत्र शुरू होने के बाद अब संगठन की सदस्यता को बढ़ाकर संगठन को मजबूत बनाने की तैयारियां की जा रही हैं. जिससे कि शिक्षा व्यवस्था को जमीनी स्तर पर बेहतर किया जा सके. साथ ही शैक्षिक संस्थानों और विद्यालयों में सरकार और शिक्षा विभाग के 180 दिन विद्यालय खुलने जैसे नियमों का पालन किये जाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिले में पूरे वर्ष अभियान चलाएगा.
-राहुल वाल्मीकि,प्रदेश मंत्री, एबीवीपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details