उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गरीबी और पिता की बेबसी देख बेटी ने कर ली खुदकुशी

By

Published : May 22, 2021, 11:56 PM IST

यूपी के हरदोई जिले में गरीबी और पिता की बेबसी के चलते बेटी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.युवती ने घर में सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने गरीबी को खुदकुशी की वजह बताया है.

हरदोई में लड़की ने की खुदकुशी.
हरदोई में लड़की ने की खुदकुशी.

हरदोई :जिले के अतरौली थाना क्षेत्र के जगसरा गांव के बाहर युवती पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक रंगोली के पिता श्रीराम ने बताया कि शनिवार को उनकी बेटी घर से शौच के लिए निकली थी. गांव के बाहर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घर में सोसाइड नोट भी मिला है. परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और मृतका द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

उपनिरीक्षक सोनू रजौरा के मुताबिक युवती ने सुसाइड नोट में लिखा है - "मेरे पापा बहुत गरीब हैं, पापा मेरी शादी के लिए कर्ज ढूढ रहें हैं, अभी मेरी शादी फिर मेरी छोटी बहन की शादी के लिए कर्ज ढूढेंगे, जिससे पापा और कर्ज में डूब जायेंगे, मैं पापा को कमा कर नहीं खिला पा रहीं हूं. मेरी पांच बहनें और एक भाई है. हमारा किसी से कोई मतलब नहीं हैं." उपनिरीक्षक सोनू रजौरा ने बताया कि मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें - दफन होती परंपरा : संगम की रेती पर बसा ‘लाशों का संसार’

ABOUT THE AUTHOR

...view details