उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: 65 साल के चंद्र प्रकाश की पेंटिंग दे रही संदेश, करें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, सुरक्षित रहे अपना देश

By

Published : May 20, 2020, 1:14 PM IST

हरदोई के रहने वाले 65 साल के बुजुर्ग चंद्र प्रकाश सोनी पेंटिंग बना कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. वे लोगों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

hardoi
चंद्र प्रकाश सोनी.

हरदोई:लॉकडाउन के दौरान लोग पेंटिंग के जरिए कोरोना वायरस से बचाव का संदेश दे रहे हैं. हरदोई में एक बुजुर्ग भी पेंटिंग बना कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के फायदे बता रहे हैं. वे अपने पेंटिंग के माध्यम से लोगों को संक्रमण से बचने के उपाय बता रहे हैं. साथ ही लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दे रहे हैं.

पेंटिंग बनाते चंद्र प्रकाश सोनी.

65 साल के बुजुर्ग चंद्र प्रकाश सोनी अपनी पेंटिंग के माध्यम से लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं. आर्ट के शौकीन चंद्र प्रकाश सोनी का छोटी उम्र से लेकर आज तक रंगों से प्रेम कम नहीं हुआ है. आर्ट के प्रति प्रेम को उन्होंने अपना व्यवसाय बनाया और एक पेंटिंग की दुकान खोलकर प्रकाश पेंटर के नाम से मशहूर हुए. लॉकडाउन के दौरान घर में रहकर उन्होंने कोरोना वायरस के बाद उपजे हालात और लॉकडाउन को लेकर पेंटिंग बनाई है.

चंद्र प्रकाश सोनी की पेंटिंग.

देश के हालातों को उन्होंने अपनी पेंटिंग के माध्यम से दर्शाने का प्रयास किया है. चंद्र प्रकाश सोनी बताते हैं कि आर्ट से उन्हें बेहद प्रेम है. वह अपना एक स्कूल भी चलाते हैं. लॉकडाउन के चलते घर में हैं और इस दौरान वे लोगों को अपनी पेंटिंग के माध्यम से प्रेरित कर रहे हैं. साथ ही लोगों को कोरोना से लड़ने के सुझाव दे रहे हैं.

चंद्र प्रकाश सोनी अपनी पेंटिंग के साथ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details