उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में 25-25 हजार के इनामी मां-बेटे गिरफ्तार

यूपी के हरदोई जिले में शनिवार को पुलिस ने 25-25 हजार के इनामी मां-बेटे को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी पिछले दो साल से फरार चल रहे थे. इन पर किसान की जमीन धोखाधड़ी करके बेचने का आरोप है.

By

Published : Jan 9, 2021, 10:31 PM IST

25-25 हजार के इनामी मां-बेटे गिरफ्तार
25-25 हजार के इनामी मां-बेटे गिरफ्तार

हरदोई: जिले में पंजाब के किसान की जमीन को धोखाधड़ी कर दूसरे व्यक्ति को बेचने के मामले में पिछले 2 साल से फरार मां-बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपी मां-बेटे पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित था. पुलिस दोनों आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई में जुट गई है.

किसान की बेची थी जमीन
मामला जिले की कोतवाली शाहाबाद का है. कुलवंत कौर और उनका बेटा जसविंदर कौर दोनों पिहानी कोतवाली के मंसूर नगर गांव के रहने वाले हैं. इन लोगों पर गिरोह बनाकर पंजाब के गुरदासपुर निवासी किसान महेंद्र सिंह की करीब 50 बीघा जमीन को धोखाधड़ी करके बेचने का एक आरोप है. इस मामले में दो साल पहले 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

पुलिस ने मामले में पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन मां-बेटे फरार चल रहे थे. वांछित चल रहे दोनों मां बेटे पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था. शनिवार को मुखबिर की सूचना के जरिए शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह ने बताया कि क्षेत्र की घेराबंदी कर वांछित चल रहे मां-बेटे को गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details