उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी गौशाला में 12 गोवंश की मौत, भड़के हिंदू संगठन

हरदोई में सरकारी गौशाला में बदइंतजामी के चलते करीब 12 गोवंशों की मौत का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी के बाद हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने गौशाला के गेट पर धरना देना शुरू कर दिया.

By

Published : Sep 28, 2020, 11:58 AM IST

government cowshed in hardoi
मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

हरदोई: जिले के सुरसा विकासखंड के म्योनी निबहनिया गांव में बनी सरकारी गोशाला में बदइंतजामी के चलते चारे और पानी की कमी के कारण गौशाला में 12 गायों की मौत हो गई. गोवंशों के शव गोशाला से लेकर बाहर तक पड़े हुए थे. घटना की सूचना मिलते ही हिंदू संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने सरकारी बदइंतजामी के खिलाफ गौशाला के गेट पर धरना देना शुरू कर दिया.

हिंदू संगठनों के धरने की जानकारी के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. गौशाला में खराब भूसा, पानी की कमी और बीमार गोवंशों को देखते हुए प्राथमिक तौर पर गौशाला के केयरटेकर को बर्खास्त करने के अलावा पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं. प्रशासनिक अधिकारी मृत गोवंश के शवों का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें दफनाने की कार्रवाई कराने में जुटे हुए हैं.

सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव ने बताया कि सुरसा विकासखंड के निबहनिया गांव में गौशाला में गोवंश के मरने की सूचना मिली है. इस मामले में जिलाधिकारी के आदेश पर मौके पर आकर निरीक्षण किया गया, जिसमें प्राथमिक तौर पर लापरवाही पाई गई है. इस मामले में गौशाला के केयरटेकर को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है. जिलाधिकारी के आदेश पर पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद इसमें जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details