उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोईः परिजनों से मांगी गई 10 लाख की फिरौती, पुलिस कर रही अपहरण से इनकार

यूपी के हरदोई से एक किशोर 26 जनवरी को लापता हो गया था. परिजनों ने उसकी खोजबीन की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. इसी बीच आई एक मोबाइल कॉल ने परिजनों को मुश्किल में डाल दिया है.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:03 PM IST

etv bharat
त्रिगुण बिशेन, एएसपी पश्चिमी

हरदोईः कोतवाली लोनार इलाके के सोनेपुर गांव का एक 14 वर्षीय किशोर बीते 26 जनवरी से गायब है. वहीं परिजनों के फोन पर एक कॉल आया जिसमें 10 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई है. इस घटना से परिजनों की मुश्किल बढ़ गई हैं. पूरी घटना की कॉल रिकॉर्डिंग परिजनों ने पुलिस को दे दी है. हालांकि इस मामले को पुलिस अपहरण का मामला मानने को तैयार नहीं है.

14 वर्ष का किशोर घर से लापता.

लखनऊ में होने की बात कहकर काटा गया फोन
सोनेपुर गांव के रहने वाले जागेश्वर का बेटा शिवम (14) विगत 26 जनवरी को शौच के लिए गया था, जहां से वह लापता हो गया. इस दौरान परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिल सका. पिता जागेश्वर ने बेटे की गुमशुदगी की सूचना स्थानीय थाना इलाके में दर्ज कराई. इस दौरान एक बार उनके बेटे शिवम का फोन आया और लखनऊ में होने की बात कहकर फोन काट दिया गया.

10 लाख की मांगी गई फिरौती
दोबारा परिजनों ने उस नंबर को मिलाया तो शिवम को छोड़ने के एवज में 10 लाख रुपये की मांग की गई. परिजनों ने जब अपनी गरीबी का हवाला दिया, तो उनके साथ गाली गलौज की गई. इस पूरे मामले की फोन रिकॉर्डिंग परिजनों ने पुलिस को दे दी है. बेटे के अगवा होने को लेकर परिजन डरे सहमे हैं. वहीं पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः-हरदोईः वेतन पुनरीक्षण को लेकर बैंक कर्मियों का प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

सोनेपुर गांव से एक बालक गायब हो गया था, जिसकी गुमशुदगी स्थानीय थाने पर दर्ज कराई गई थी. रिकॉर्डिंग में फोन पर ऐसा लगता है कि कोई बच्चा बोल रहा है. इस पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है. जल्द ही इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया जाएगा और बालक को बरामद किया जाएगा.
-त्रिगुण बिशेन, एएसपी पश्चिमी

ABOUT THE AUTHOR

...view details