उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्रजघाट में सोनाली फोगाट की अस्थियां गंगा में विसर्जित, बेटी ने की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना

हापुड़ के तीर्थ नगरी बृजघाट (Pilgrim city Brijghat) में टिकटॉक स्टार एवं भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की अस्थियां उनकी बेटी ने गंगा में विसर्जित की.

By

Published : Aug 29, 2022, 6:41 PM IST

Updated : Aug 29, 2022, 7:22 PM IST

etv bharat
तीर्थ नगरी बृजघाट में सोनाली फोगाट की अस्थियां गंगा में विसर्जित हुई

हापुड़ः जनपद में तीर्थ नगरी बृजघाट (Pilgrim city Brijghat) में टिकटॉक स्टार एवं भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की अस्थियां उनकी बेटी ने गंगा में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विसर्जित कर दी. उनकी अस्थियां विसर्जित कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

बता दें कि हरियाणा के गांव हरिता निवासी सोनाली फोगाट की करीब एक सप्ताह पूर्व गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी. इसके बाद उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव में लाकर उनका दाह संस्कार किया गया था. इसके बाद सोमवार को उनकी पुत्री यशोधरा फोगाट ने अपने परिजनों के साथ उनकी अस्थियां लेकर जनपद हापुड़ के क्षेत्र की तीर्थ नगरी बृजघाट में गंगा में विसर्जित की. इस दौरान पंडित मनीष शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना कराई.

यह भी पढ़ें-ट्रेन में सो रहे यात्रियों का बैग उड़ा लेती हैं ये शातिर महिलाएं, गैंग ने कबूली कई वारदातें

पूजा अर्चना के बाद उनकी पुत्री ने नाव में बैठकर गंगा की मध्य धारा में परिजनों के साथ गमगीन माहौल में अस्थियां विसर्जित की. उन्होंने दो मिनट का मौन रखकर मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. अस्थि विर्सजन के दौरान उनकी पुत्री व परिजन दुखी व परेशान नजर आए. इसके बाद परिजन तीर्थ पुरोहित के यहां गढ़मुक्तेश्वर अपनी वंशावली दर्ज कराने के लिए निकल गए.

यह भी पढ़ें-यूपी BJP अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह का लखनऊ में भव्य स्वागत, 10 रूट्स पर डायवर्जन

Last Updated : Aug 29, 2022, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details