उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 17, 2020, 1:13 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 10:24 PM IST

ETV Bharat / state

हापुड़: पंचतत्व में विलीन हुए मंत्री चेतन चौहान, राजकीय सम्मान के साथ दी गई विदाई

यूपी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ हापुड़ के बृजघाट पर किया गया, जहां चेतन चौहान के बेटे विनायक चौहान ने मुखाग्नि दी.

कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का अंतिम संस्कार किया गया.
कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का अंतिम संस्कार किया गया.

हापुड़:उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का रविवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. आज उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ हापुड़ के बृजघाट पर किया गया. चेतन चौहान को उनके बेटे विनायक चौहान ने मुखाग्नि दी. इस दौरान बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता घाट पर मौजूद रहे.

पंचतत्व में विलीन हुए मंत्री चेतन चौहान.

योगी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया. चेतन चौहान का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोरोना पॉजिटिव होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान किडनी फेल होने के बाद रविवार को उनका निधन हो गया.

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चेतन चौहान को किडनी और ब्लड प्रेशर से जुड़ी दिक्कतें शुरू हो गई थीं. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. इसी दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट दो बार निगेटिव आने के बाद तीसरी बार पॉजिटिव आई थी.

40 टेस्ट मैच में बनाए थे 2,084 रन
चेतन चौहान ने टीम इंडिया के लिए 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट खेले थे. इनमें उन्होंने 31.54 के औसत से 2,084 रन बनाए. उनका बेस्ट स्कोर 97 रन रहा. चेतन ने 7 वनडे में 153 रन बनाए. चौहान और सुनील गावस्कर की ओपनिंग जोड़ी 1970 के दशक में काफी सफल रही थी. दोनों ने मिलकर 10 शतकीय साझेदारियां कीं और 3 हजार से ज्यादा रन बनाए. चेतन चौहान घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की टीम से भी खेल चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-हापुड़: 30 लाख रुपये की ठगी, विदेशी नागरिक समेत दो लोग गिरफ्तार

Last Updated : Aug 17, 2020, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details