उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हापुड़ और बनारस के एमबीबीएस छात्रों ने भारत सरकार से यूक्रेन से वापस लाने की लगाई गुहार

By

Published : Feb 24, 2022, 7:04 PM IST

हापुड़ का युवक फैजल खान वईवानु फ़्रांकिस में दोस्तों संग फंसा है. फैसल खान हापुड के बुलंदशहर रोड का रहने वाला है जो दिसंबर में यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गया था. उसका पहला ही सेमेस्टर चल रहा है. छात्र के परिवार में माता पिता और एक बहन हैं.

UP Assembly Election   Up Assembly Elections 2022   यूपी इलेक्शन की खबरें   up news today  latest news in hindi  news in hindi  latest news in Hapur Hapur news in hindi  Hapur ki taja khabar  हापुड़ की खबरें  हापुड़ की ताजा खबर
यूक्रेन में फंसे हापुड़ के एमबीबीएस छात्र ने लगाई भारत सरकार से वापिस लाने की गुहार

हापुड़ :यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध के बीच कई भारतीय छात्र यूक्रेन में फंस गए हैं. ऐसा ही एक छात्र हापुड़ जनपद का रहने वाला है जो दिसंबर में यूक्रेन में पढ़ाई के लिए गया था. यहां युद्ध छिड़ने के बाद वह फंस गया है. उसके साथ वाराणसी का भी एक छात्र है. हापुड़ के रहने वाले फैजल खान नाम के युवक ने वीडियो जारी कर भारत सरकार से एयरलिफ्ट करने की गुहार लगाई है. उसके वाराणसी के साथी का नाम कमल सिंह है.

यूक्रेन में फंसे हापुड़ के एमबीबीएस छात्र ने लगाई भारत सरकार से वापिस लाने की गुहार

हापुड़ के फैजल खान और वाराणसी के कमल सिंह वईवानु फ़्रांकिस में अपने कई दोस्तों संग फंसे हैं. फैसल खान हापुड के बुलंदशहर रोड का रहने वाला है जो दिसंबर में यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गया था. उसका पहला ही सेमेस्टर चल रहा है. छात्र के परिवार में माता पिता और एक बहन हैं. छात्र के पिता सऊदी अरब में नौकरी करते हैं. छात्र की माता सायरा रशीद ने बताया कि उनका बेटा फैजल बहुत ज्यादा परेशान है. फोन पर बात करते हुए रो-रोकर वापस आने की गुहार लगा रहा है.

यह भी पढ़ें :यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद कैसे हैं हालात, देखिए सेटेलाइट तस्वीरें और वीडियो

उन्होंने कहा कि उनके बेटे फैजल के साथ और भी छात्र उस बिल्डिंग में मौजूद हैं. उस बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर सभी छात्र-छात्राएं हैं. अभी तक तो फोन पर बात हो रही है। लेकिन उनके बेटे ने बताया कि शायद फोन के नेटवर्क भी कुछ समय बाद न मिले. छात्र फैसल खान की मां ने बताया कि उनका बेटा जिस बिल्डिंग में रह रहा है. वहां से कुछ ही दूरी पर मिसाइलें गिरीं थीं. उन्हें आग की लपटे दिखी थीं जिसके बाद सभी छात्र बहुत डर गए हैं.

सरकार से उन्हें वापस भारत लाने की गुहार लगा रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिस बिल्डिंग में उनका बेटा है. उस बिल्डिंग में करीब 100 छात्र-छात्राएं मौजूद हैं. छात्र की मां ने भारत सरकार से सभी को जल्द से जल्द सुरक्षित भारत लाने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details