उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पैकिंग पेपर कंपनी पर GST की छापेमारी, करोड़ों के टैक्स चोरी घपले का राज खुला

हापुड़ में गुरुवार को पैकिंग पेपर बनाने वाली कंपनी पर जीएसटी की टीम ने छापेमारी की. कंपनी पर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी करने का आरोप है.

By

Published : Jul 28, 2022, 5:54 PM IST

जीएसटी की छापेमारी
जीएसटी की छापेमारी

हापुड़: जनपद के धौलाना थाना क्षेत्र में यूपीएसआईडीसी में स्थित ग्रीन वेरी आरजी हेल्थ केयर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पैकिंग पेपर बनाने की एक फैक्ट्री है. गुरुवार को इस फैक्ट्री पर जीएसटी की एसआईबी टीम ने छापेमारी की. जीएसटी की टीम फैक्ट्री के अंदर दस्तावेजों को खंगाल रही है. जीएसटी टीम के 25 लोग फैक्ट्री के अंदर टैक्स से संबंधित जांच कर रहे हैं. पैकिंग पेपर बनाने की फैक्ट्री पर करोड़ों रुपये के टैक्स चोरी करने का आरोप है.

जीएसटी की टीम द्वारा कंपनी पर छापेमारी से अन्य व्यापारियों में हड़कंप मच गया. एसआईबी की टीम लगातार टैक्स से संबंधित दस्तावेज खंगालकर टैक्स चोरी के दस्तावेज अपने पास रख रही है. जीएसटी की छापेमारी के समय फैक्ट्री मालिक उपस्थित नहीं मिला है. फैक्ट्री मालिक को मौके पर पहुंचने की सूचना कर दी गई है. फैक्ट्री मालिक उपस्थित नहीं होने से अधिकारी सही टैक्स चोरी का आंकड़ा नहीं बता पा रहे हैं.

कंपनी में छापेमारी करती जीएसटी टीम

यह भी पढ़ें:पान मसाला की रैपर फैक्ट्री पर GST की छापेमारी, करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी की गड़बड़ी

अधिकारी करोड़ों रुपये के टैक्स चोरी होने की बात कह रहे हैं. एसआईबी के असिस्टेंट डिप्टी कमिश्नर मनीष कुमार ने बताया कि यह पैकिंग पेपर निर्माता कंपनी है. हमारे पास जो रिपोर्ट आई थी, उसके अनुसार एक करोड़ 80 लाख रुपये का डिफरेंस था. रिपोर्ट के संबंध में ही हमारी टीम यहां जांच कर रही है. कंपनी का कोई भी अधिकारी मौेके पर उपस्थित न होने के कारण कितने रपये की टैक्स चोरी हुई है, इसका अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. लेकिन, प्रथम दृष्टया करीब 2 करोड़ रुपये का मामला सामने आ रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details