उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हापुड़ः गंगा नदी किनारे बसे गांवों में पहुंचा बाढ़ का पानी, किसान परेशान

By

Published : Aug 16, 2020, 9:12 PM IST

यूपी के हापुड़ जिले में पहाड़ों में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते गंगा किनारे बसे कई गांव उसकी चपेट में आ गए हैं, जहां बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. किसानों की हजारों बीघे फसल जलमग्न हो गई है. जिसको लेकर किसान भी खासे परेशान नजर आ रहें हैं.

etv bharat
बाढ़

हापुड़ः जिले में बाढ़ की वजह से गढ़मुक्तेश्वर देहात क्षेत्र के लखीरा, सतरपुर, नयागांव, इनायतपुर, सागरपुर सहित एक दर्जन गांवों में बाढ़ का पानी घरों में घुस गया है और सड़कों पर पानी लबालब भरा हुआ है. बाढ़ की वजह से ग्रामीणों को आने-जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. वहीं किसानों कि सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न होने के कारण बर्बाद होने कि कगार पर है.

पहाड़ों में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते गंगा का जलस्तर बढता ही जा रहा है. किनारे बसे गांवों की बिजली भी विभाग द्वारा काट दी गई है. गंगा नदी किनारे बसे गांव के किसानों की नींद हराम हो गई है. ग्रामीणों को भय है कि ज्यादा बाढ़ आ गई तो उनका गांव में रहना मुश्किल हो जाएगा.

बाढ़ प्रभावित गांव के किसान सोहन ने बताया कि पशुओं के लिए चारा नहीं मिल पा रहा है और फसल बर्बाद हो गई है. आने-जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. घरों में रखा सामान भी पूरी तरह से भीग गया है, बिजली नहीं होने के कारण उनके मोबाइल फोन चार्ज नही हैं. किसानों ने बताया कि अभी तक किसी अधिकारी ने गांव वालों की सुध नहीं ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details