उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हापुड़: बिना कोविड-19 जांच के डॉक्टर ने किया ऑपरेशन, जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक निजी अस्पताल में सरकारी डॉक्टर द्वारा बिना कोविड-19 की जांच किए ऑपरेशन करने का मामला सामने आया है. जब इसकी सूचना सीएमओ को हुई तो उन्होंने तत्काल डीप्टी सीएमओ और टीम को जांच के लिए अस्पताल भेजा. टीम ने ओटी टेक्नीशियन को ऑपरेशन थिएटर में पकड़ लिया, जबकि सर्जन भागने में सफल रहे.

By

Published : May 13, 2020, 4:47 PM IST

doctor did operation without covid 19 test in hapur
हापुड़ में डॉक्टर ने कोविड 19 की जांच किए बिना किया ऑपरेशन.

हापुड़:कोतवाली क्षेत्र के पक्का बाग स्थित एक निजी अस्पताल में स्वास्थ विभाग के सर्जन ने बिना कोविड-19 की जांच किए कई लोगों का इलाज और कई प्रसव पीड़ित महिलाओं का ऑपरेशन किया. जब इसकी सूचना सीएमओ को मिली तो विभाग में हड़कंप मचा गया. सीएमओ ने तत्काल डीप्टी सीएमओ और टीम को जांच के लिए अस्पताल भेजा, जहां टीम ने ओटी टेक्नीशियन को ऑपरेशन थिएटर में पकड़ लिया. वहीं स्वास्थ विभाग के सर्जन भागने में सफल रहे.

डॉक्टर की लापरवाही आई सामने.

दरअसल, सीएमओ रेखा शर्मा को सूचना मिली कि पक्का बाग स्थित निजी अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के सर्जन रविन्द्र कुमार बिना कोविड- 19 जांच कराए नियम और स्वास्थ्य मानकों को ताक पर रखकर मरीजों का इलाज व प्रसव पीड़ित महिलाओं के ऑपरेशन कर रहे हैं. उनके निर्देश पर डिप्टी सीएमओ प्रवीण शर्मा और सीएचसी अ​धीक्षक डॉक्टर दिनेश खत्री ने निजी अस्पताल पर छापा मारा. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग का ओटी टेक्नीशियन हरीशंकर तो पकड़ लिया गया, लेकिन सर्जन रविन्द्र कुमार भागने में सफल रहे.

हापुड़: दो पक्षों में खूनी संघर्ष में चली गोलियां, 3 घायल

सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर दिनेश खत्री का कहना है कि उक्त निजी अस्पताल को कोविड-19 महामारी के मानकों के अनुसार सुविधा नहीं होने के चलते वर्तमान समय में खोलने की कोई परमिशन नहीं थी. मौके पर मिले स्वास्थ्य विभाग के ओटी टेक्नीशियन से पूछताछ और जांच के बाद दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट कराया जाएगा. निजी अस्पताल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details