उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बकरीद पर रोक के बावजूद सड़क पर पढ़ी गई नमाज, 40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Jul 1, 2023, 4:12 PM IST

Updated : Jul 1, 2023, 4:35 PM IST

यूपी के कानपुर में रोक के बावजूद इस बार भी सड़क पर नमाज पढ़ी गई. अब इस मामले में पुलिस ने 40 से अधिक लोगों के खिलाफ दर्ज कर जांच में जुट गई है.

थाना जाजमऊ क्षेत्र में सड़क पर नमाज
थाना जाजमऊ क्षेत्र में सड़क पर नमाज

कानपुर:जाजमऊ थाना क्षेत्र में बकरीद के मौके पर मस्जिद के बाहर बीच सड़क पर नमाज अदा करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की शिनाख्त में जुट गई है.

बकरीद के त्यौहार को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और पीस कमेटी की बैठक के दौरान लोगों से अपील की गई थी कि सड़कों पर नमाज को न अदा की जाए. इसके बावजूद गुरुवार सुबह जाजमऊ थाना क्षेत्र के दादा मियां ईदगाह मस्जिद के बाहर बीच सड़क पर लोगों द्वारा नमाज को अदा किया गया. जिसके बाद पुलिस ने 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ जाजमऊ थाने में अभियोग पंजीकृत कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह जैसे ही 8:00 बजकर 15 मिनट पर नमाज शुरू हुई तभी लगभग 50 लोग दौड़ते हुए दादा मियां ईदगाह गेट पर आ गए. नमाज शुरू हो चुकी थी, इसलिए मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने सभी लोगों से बाहर नमाज पढ़ने के लिए मना गया. आरोप है इसके बावजूद भी लोगों ने बीच सड़क पर चादर बिछाकर नमाज पढ़ी.

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सड़क पर नमाज अदा करने को लेकर सख्ती से रोक लगाई गई थी. पीस कमेटी की बैठक व उच्च अधिकारियों के साथ इसको लेकर चर्चा भी की गई थी कि सड़क पर नमाज ना अदा की जाए. बावजूद जाजमऊ थाना क्षेत्र के दादा मियां की ईदगाह के बाहर कुछ लोगों के द्वारा नमाज अदा की गई है. उन्होंने बताया कि रोक के बावजूद सड़क पर नमाज अदा करने के मामले में 40 लोगों के खिलाफ जाजमऊ थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया है. पुलिस द्वारा मामले में आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-Eid-ul-Azha: यूपी में पहली बार सड़कों पर नहीं हुई नमाज, योगी सरकार की सख्ती का असर

Last Updated : Jul 1, 2023, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details