उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पांच राज्यों के चुनाव न होते तो काले कानून वापस न होते : अखिलेश यादव

By

Published : Feb 15, 2022, 7:43 AM IST

हमीरपुर में सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभा के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव न होते तो काले कानून अभी वापस न होते. अखिलेश यादव अपने प्रत्याशी राम प्रकाश प्रजापति का प्रचार करने आए थे.

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

हमीरपुर: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में जिले की सदर विधानसभा सीट के लिए 20 फरवरी को तीसरे चरण में होना है. इसके लिए अब बुंदेलखंड के हमीरपुर में पार्टी के कद्दावर नेताओं की जनसभाएं और जनसंपर्क अभियान तेज हो गए हैं. सोमवार को अखिलेश यादव ने मौदहा कस्बे में हमीरपुर की सदर सीट से पार्टी के प्रत्याशी राम प्रकाश प्रजापति को जिताने के लिए अपील की.

हमीरपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने के लिए अखिलेश यादव ने जनसभा की और भाजापा को पूरी तरह साफ करने का मतदाताओं से आह्वान किया. उन्होंने किसानों के संबंध में कहा कि जो काले कानून वापस लिए गए हैं, वह साधारण नहीं किए गए, बल्कि 700 किसानों की शहादत के बाद रास्तों में कीले गाड़ी गई थीं. यदि पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव न होते तो यह अभी काले कानून वापस न होते. किसानों की आय दोगुनी तो नहीं हुई, लेकिन महंगाई से उनकी कमर टूट गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वह कंप्यूटर ही नहीं, बल्कि एंड्राइड मोबाइल चलाना भी नहीं जानते हैं.

एक्सप्रेस-वे हमने बनाएं और उन पर जहाज भी दौड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 5 साल में भी वह पूरा नहीं कर पाए. आज यह सब अधूरा ही नहीं, बल्कि इतना सकरा कर दिया गया है कि उसकी चौड़ाई खत्म कर दी है. उन्होंने कहा कि उनके छोटे नेता छोटा झूठ और बड़े नेता बड़ा झूठ बोलते हैं, जुमलेबाजी करते हैं. जनता से सवाल किया कि झांसी से आया हूं झांसी के लोग झांसी में नहीं आएंगे, लेकिन आप लोग झांसे में ना आ जाना. भाजपा का पूरी तरह सफाया करना है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर सागर राजमार्ग जहां आए दिन दुर्घटनाओं में लोगों की मौत होती है कहा कि इसे सरकार बनते ही चौड़ीकरण कार्य शुरू होगा और आवश्यकता पड़ी तो इसे छह लाइन में कर दिया जाएगा. सड़कों का चौड़ीकरण भी होगा. स्टेडियम खेल मैदान के लिए स्टेडियम बनाने के साथ ही 22 लाख लोगों को नौकरी देने और हॉकी के जादूगर ध्यानचंद को याद करते हुए खेल को बढ़ावा देने का वादा भी किया. उन्होंने किसानों से कहा कि आप बताइए योगी जी के प्रिय जानवर जिनसे कितनी मौतें हुई हैं और ऐसी सभी मौतों से उनके परिवारजनो को 500000 रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:AIMIM ने जारी की यूपी प्रत्याशियों की लिस्ट, मैदान में उतारे अब तक 99 उम्मीदवार

उन्होंने यह भी कहा कि विदेश से सरसों का तेल नहीं आएगा, बल्कि यहां पर सरसों पैदा करने वाले किसानों के लिए ऑयल मिल लगाएंगे, जिससे उनको लाभ मिलेगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा. उन्होंने यह भी कहा कि बिजली के 300 यूनिट के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की. तभी बाबा को करंट लग गया और यह भी कहा कि जो उनका घोषणापत्र है, एक तरह का वचन पत्र है और सरकार बनते ही उसके अनुसार ही कार्य होगा. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बाबा मुख्यमंत्री जब सुबह सोकर जागते हैं तो उन्हें शीशे में गुंडे माफिया नजर आते हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रत्याशी राम प्रकाश प्रजापति को जिताने के लिए अपील की और कहा कि टिकट मांगने की लाइन में संजय दीक्षित और जितेंद्र मिश्रा जैसे अन्य लोग थे, लेकिन हम सबको संतुष्ट नहीं कर सकते. पार्टी के साथ मिलकर काम करें और प्रत्याशी जिताकर सरकार बनने पर उनको भी सम्मान दिया जाएगा. इस अवसर पर उन्होंने पूर्व श्रम मंत्री जो अभी हाल ही में पार्टी में आए हैं और उन्हें चुनाव प्रभारी बनाया गया है कुंवर बादशाह सिंह को तवज्जो दी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details