उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन हुई खराब, कोरोना जांच ठप

By

Published : Jul 16, 2020, 6:56 PM IST

यूपी के हमीरपुर जिला अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग के लिए स्थापित की गई ट्रूनेट मशीन खराब हो गई, इसके चलते अस्पताल में सैंपलों की जांच का काम ठप हो गया है. सीएमएस डाॅ. विनय प्रकाश ने मशीन की खराबी को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए हैं.

etv bharat
ट्रूनेट मशीन खराब.

हमीरपुर: जनपद में जिला अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग के लिए लगायी गई ट्रूनेट मशीन खराब हो गई, इसके चलते सैंपलों की जांच का काम ठप हो गया है. अस्पताल में इलाज कराने के लिए आ रहे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मशीन की खराबी की जानकारी मिलते ही जिला अस्पताल के सीएमएस डाॅ. विनय प्रकाश ने मशीन की खराबी को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए हैं.

बीते दिनों जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन की स्थापना की गई थी. मशीन से अभी तक 100 से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है. गुरुवार को अचानक मशीन में खराबी आ गई, जिसके कारण अब अस्पताल में कोरोना की जांच नहीं हो पा रही है. सीएमएस ने इसकी सूचना इंजीनियर को दी है, ताकि जल्द मशीन की मरम्मत हो सके.

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. विनय प्रकाश ने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोरोना से बचाव के लिए जारी किए गए प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है. प्रत्येक मरीज को भर्ती करने एवं ऑपरेशन से पहले उसकी कोरोना जांच की जाती है. ट्रूनेट मशीन के खराब होने के चलते जांच का कार्य बाधित हुआ है, जिसे दुरुस्त कराने के लिए तत्काल इंजीनियर से संपर्क किया गया है. मशीन की खराबी को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details