उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी बोर्ड: हमीरपुर में शिक्षकों ने उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का किया बहिष्कार

By

Published : May 5, 2020, 5:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शिक्षकों ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार किया है. लॉकडाउन-3 के कारण जनपद हमीरपुर के तमाम शिक्षक पड़ोसी जिलें में फंसे हुए हैं. शिक्षकों की वापसी के लिए जिला प्रशासन ने अब तक कोई इंतजाम नहीं किए हैं

hamirpur news
बोर्ड कॉपियों का मुल्यांकन करते शिक्षक

हमीरपुर: कोरोना वायरस के दहशत के बीच शुरू हुए बोर्ड परीक्षा के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का हमीरपुर में शिक्षक संगठन ने बहिष्कार करने का फैसला किया है. शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव ने कहा कि ग्रीन जोन में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की इजाजत दी गई है, जबकि पड़ोसी जिलों में लगातार संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में शिक्षकों के एक स्थान पर इकट्ठा होने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.

शिक्षक संघ

बता दें, लॉकडाउन-3 के कारण जनपद हमीरपुर के तमाम शिक्षक पड़ोसी जिलें में फंसे हुए हैं. शिक्षकों की वापसी के लिए जिला प्रशासन ने अब तक कोई इंतजाम नहीं किए हैं. जबकि प्रदेश सरकार द्वारा हमीरपुर बॉर्डर के अंदर बसों के संचालन की अनुमति दी गई है, बावजूद इसके यहां अब तक बसों का संचालन शुरू नहीं हो सका है. इन सभी परेशानियों के कारण शिक्षक मूल्यांकन के लिए निर्धारित स्थान पर नहीं पहुंच पा रहे हैं.


इस बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक श्याम सरोज वर्मा ने कहा कि मूल्यांकन कार्य के दौरान शिक्षकों को कोविड-19 से बचाने की व्यवस्था नहीं की गई है. प्रशासन के इसी लापरवाही से नाराज शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया है. जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह भी बताया कि हमीरपुर डीएम की ओर से बसों के संचालन की अनुमति न दिए जाने से शिक्षकों को आवागमन में परेशानी हो रही है. हालांकि, मूल्यांकन कार्य शुरू कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details