उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: एसपी ने किया औचक निरीक्षण , बोले- जनता और पुलिस के बीच संवाद जरुरी

By

Published : Nov 4, 2019, 9:46 AM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में औचक निरीक्षण के दौरान एसपी ने आम जनता और व्यापारियों से उनकी समस्याएं जानी. उन्होंने कहा कि जनता से संवाद स्थापित करने के लिए रोजाना पैदल गश्त शुरू की जाएगी.

एसपी ने जिले में किया औचक निरीक्षण.

हमीरपुर: जिले में अपराधों पर लगाम लगाने और पुलिस की मुस्तैदी परखने के लिए पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार देर रात औचक निरीक्षण करने सदर कोतवाली पहुंचे. वहां पर उन्होंने रजिस्टर चेक करने के साथ ही सदर कोतवाली क्षेत्र में हुए अपराधों की भी जानकारी ली. इसके बाद शहर के मुख्य बाजार में भारी पुलिस बल के साथ पुलिस अधीक्षक पैदल गश्त पर निकले.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार.

औचक निरीक्षण पर सदर कोतवाली पहुंचे पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने महिला अपराधों और सीसीटीएनएस की समीक्षा की. इसके अलावा बंदी गृह में कमियां पाए जाने पर शासनादेश के अनुरूप व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए सीओ सदर अनुराग सिंह को निर्देश दिए.

पुलिस और जनता के बीच संवाद जरुरी
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सबसे ज्यादा पुलिस और जनता के बीच संवाद होना जरूरी है, इसलिए रोजाना पैदल गश्त शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस और जनता के बीच यदि संवाद होता रहेगा तो इससे भी अपराधों में काफी कमी आएगी.

इसे भी पढ़ें- उन्नाव: डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण, चेकिंग में खाली निकले फायर एक्सटिंग्विशर

पैदल गश्त के दौरान पुलिस अधीक्षक ने जब जनता से समस्याओं के बारे में पूछा तो कई लोगों ने शराब की दुकानों पर खुले में शराब पिलाए जाने की शिकायत की. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने सीओ सदर अनुराग सिंह को शराबियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details