उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर में बाहर से आए मजदूरों को जांच के बाद दिया गया राशन किट

By

Published : May 13, 2020, 4:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बुधवार को बाहर से आने वाले मजदूरों की गहनता से जांच कराई जा रही है. इसके साथ ही उन्हें राशन किट उपलब्ध कराकर उन्हें उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है.

हमीरपुर में बाहर से आए मजदूरों को जांच के बाद दिया गया राशन किट
हमीरपुर में बाहर से आए मजदूरों को जांच के बाद दिया गया राशन किट

हमीरपुर: कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉक डाउन घोषित किया गया है. इस लॉक डाउन के कारण मजदूर अन्य राज्यों और जनपदों में फंसे हुए है. वहीं अब सरकार इन मजदूरों को वापिस लाने की कवायद शुरू कर चुकी है.बसों और ट्रेनों के माध्यम से मजदूरों को दूसरों राज्यों से उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग मजदूरों की गहनता से जांच कर रहा है.

मजदूरों में बांटा गया राशन
गैर जनपदों से पहुंचे मजदूर

मजदूरों को दिया गया राशन किट
जनपद में उप जिलाधिकारी सदर राजेश चौरसिया ने बताया कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार दूसरे राज्यों से लौटने वाले सभी मजदूरों की गहनता से जांच कराई रही है. स्वास्थ्य परीक्षण में सामान्य पाए जाने पर मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके घरों तक भेजा जा रहा है. मजदूरों को वापिस उनके घरों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन कर रहा है. उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों से जो भी मजदूर वापिस आ रहे हैं, उन्हें राशन किट भी उपलब्ध कराई जा रही है. इस राशन किट में 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, 1 किलो दाल, 5 किलो आलू और नमक समेत सभी जरूरी मसाले और तेल दिया जा रहा है.
सदर कोतवाली क्षेत्र में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में अभी तक 1,100 मजबूर आए हैं. जिन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें होम क्वारेंटाइन के लिए घर पहुंचाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details