उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में गुंडा टैक्स न देने पर मजदूर को युवकों ने किया लहूलुहान, कोर्ट के आदेश पांच के खिलाफ मामला दर्ज

हमीरपुर जिले में जबरन रंगदारी गुंडा टैक्स मांगने और मारपीट के मामले में पुलिस कोर्ट के आदेश के बाद आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. दबंगों ने रंगदारी न देने पर मजदूर की पिटाई कर दी थी.

By

Published : May 1, 2023, 9:32 PM IST

चिकासी थाना क्षेत्र
चिकासी थाना क्षेत्र

हमीरपुर: जिले के चिकासी थाना क्षेत्र में मौरंग खदान में मजदूरी का काम कर रहे युवक से जबरन रंगदारी गुंडा टैक्स मांगा गया. जिसे न देने पर युवकों ने उसे लोहे की रॉड और लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया. पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर युवक ने अदालत की शरण ली. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पांच लोगों सहित कुछ अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है.

क्या है पूरा मामला?
चिकासी थाना क्षेत्र निवासी बृजेश कुमार यादव पुत्र हल्के ने बताया कि मोरंग खदान संख्या 24/13 में मजदूरी लेबरिंग का काम करता है. 1 दिसंबर की रात 8 बजे मनीष कुमार पुत्र जयहिंद खदान पर आया और रंगदारी में 50 रुपये गुंडा टैक्स जबरन मांगने लगा. जब उसने मना किया तो गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी. कुछ देर बाद फोन कर उसने अपने साथी मधु पुत्र घनश्याम, बृकेश पुत्र टीकाराम, उदित पुत्र झल्लू निवासी चिकासी और कुछ अज्ञात व्यक्ति बुला लिए और उसे घर पर लोहे की रॉड और लाठी-डंडों से मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया.

शोर सुनकर खदान में काम कर रहे सुरेंद्र, शैलेंद्र मौके पर आए और उनकी ललकार पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए. पीड़ित ने बताया घटना की शिकायत उसने पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद उसने न्यायालय की शरण ली. अदालत के आदेश पर पुलिस ने रविवार को मनीष कुमार, मधु, बृकेश, उदित और चार अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. चिकासी थानाध्यक्ष आशुतोष सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

पढ़ेंः हमीरपुर: दबंग युवक ने किशोरी से किया प्यार का इजहार, मना करने पर फांसी पर लटकाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details