उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में जौहरी से लाखों की लूट, चार लुटेरे गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने लूट में शामिल पांच में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, वहीं पांचवां आरोपी अब भी फरार है.

By

Published : Jun 30, 2020, 9:19 PM IST

loot in hamirpur
पुलिस गिरफ्त में चार आरोपी

हमीरपुर:जिले में बीते दिनों मौदहा के एक सर्राफा व्यापारी के साथ बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. लूट की इस घटना का खुलासा मंगलवार देर शाम एसपी श्लोक कुमार ने किया. पुलिस ने लूटे हुए लाखों के जेवरात समेत अवैध असलहों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं एसपी ने इस वारदात का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का इनाम भी दिया है.

एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मौदहा के मराठीपुरा निवासी अखिलेश कुमार सोनी जिनकी जेवरात की दुकान है. वह अपने गांव करहिया में भी फेरी लगाकर सोने चांदी के आभूषण बेचते हैं. बीते 23 जून को जब वह फेरी लगाने के लिए गांव जा रहे थे, तभी दो बाइकों पर सवार चार लोगों ने तमंचा दिखाकर सोने और चांदी के जेवरात से भरा बैग छीन लिया था. इस लूट का खुलासा करने के लिए मौदहा कोतवाली समेत बिवांर, सर्विलांस व स्वाट टीम को लगाया गया था.

एसपी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों में दुर्गेश कुमार प्रजापति उर्फ लल्लू जो कि सर्राफा व्यापारी के गांव का ही है. उसने अपने रिश्तेदार नंदकिशोर प्रजापति, निवासी उमरी सायर, साथी अशोक वर्मा निवासी सायर, घनश्याम प्रजापति निवासी कुतुबपुर थाना कुरारा व हरिशंकर प्रजापति निवासी छपेटी थाना मूसानगर के साथ मिलकर लूट को अंजाम दिया था.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसके साथ ही उनके पास से अवैध असलहे व लूटे गए सोने चांदी के लगभग नौ लाख के जेवरात बरामद किए गए हैं. वहीं हरिशंकर प्रजापति अब भी फरार है. एसपी ने बताया कि अशोक वर्मा जो कि नंदकिशोर के साथ दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था. लाॅकडाउन में घर वापस आया था और उसने पैसों के लालच पर घटना को अंजाम दिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना में शामिल पांचवां आरोपी हरिशंकर अभी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. जल्द ही वह भी पुलिस की गिरफ्त में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details