उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑनलाइन ठगीः हमीरपुर में रेलवे टिकट बुक करने वाला शातिर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में रेलवे टिकट की बुकिंग करके ऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर बदमाश पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस ने बदमाश के पास से 70 हजार रुपये के साथ मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

By

Published : Feb 5, 2020, 6:06 PM IST

etv bharat
ऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर युवक गिरफ्तार.

हमीरपुर: जिले की पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लोगों के एटीएम पिन चुराकर उनके खाते से रकम साफ करने वाले शातिर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस शातिर के पास से लगभग 70 हजार रुपये और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं. यह इन्हीं के सहारे यह ऑनलाइन ठगी को अंजाम देता था.

ऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर युवक गिरफ्तार.
ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरफ्तारऑनलाइन ठगी मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि बीते दिनों जिले के विभिन्न थानों में बैंक खाते से रकम निकलने की शिकायत मिलने पर पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई की गई. साइबर सेल की पड़ताल के बाद मौदहा निवासी निजामुद्दीन पुत्र नईमुद्दीन को गिरफ्तार किया है. निजामुद्दीन एटीएम से पैसा निकालने के दौरान चुपके से एटीएम कार्ड नंबर और पिन देखकर याद कर लेता था और फिर उसके बाद एटीएम पिन के जरिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर रेलवे के टिकट बुक कर लोगों से नकद पैसे वसूलता था.इसे भी पढ़ें-हमीरपुर: शतचंडी महायज्ञ का समापन, विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

आरोपी युवक के खिलाफ छत्तीसगढ़ के धमतरी और मौदहा थाने में साइबर क्राइम के मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी युवक ने तीन खातों से लगभग एक लाख 37 हजार रुपये की ठगी की थी. पुलिस टीम ने युवक के पास से 70 हजार रुपये और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं.
-श्लोक कुमार, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details