उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: थोक मंडी में सब्जी खरीदने पहुंची आम जनता, उप जिलाधिकारी ने हटवाई मंडी

By

Published : Mar 28, 2020, 2:49 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में थोक सब्जी मंडी में लोगों की खासा भीड़ देखने को मिली. हालांकि सूचना पाकर मौके पर पहुंचे जिला अधिकारी ने सभी दुकाने बंद कराकर मंडी को शहर के बाहर कुछेछा डिग्री कॉलेज स्थानांतरित कर दिया ताकि लोगों की भीड़ इकट्ठा न हो सके.

people gathered in vegetable market
मंडी में दिखी लोगों की भीड़

हमीरपुर: कोरोना वायरस के चलते भारत में लॉकडाउन किया गया है. एक तरफ जहां सरकार कई तरीके के एहतियात बरतने को कह रही है वहीं जिले में शनिवार को सब्जी मंडी में लोगों का खासा भीड़ देखने को मिली. सूचना पाकर जिला प्रशासन ने मंडी को तुरंत हटवाया.

जिले में शनिवार को सुभाष बाजार में लगने वाली थोक सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ काफी देखने को मिली. सूचना पाते आनन-फानन में जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मंडी और दुकानों को बंद कराकर शहर से बाहर कुछेछा डिग्री कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया.

उप जिला अधिकारी राजेश चौरसिया ने बताया कि शहर के मध्य में लगने वाली थोक सब्जी मंडी में खरीदारी करने के लिए आम जनता पहुंची हुई थी, जोकि लॉकडाउन का सरासर उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुएं आमजन को उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन द्वारा डोर टू डोर डिलीवरी की सुविधा शुरू की गई है. थोक सब्जी मंडी में व्यापारियों के अलावा की आम जनता पहुंची हुई थी इसलिए थोक सब्जी मंडी को अब कुछेछा डिग्री कॉलेज स्थानांतरित कर दिया गया है. इससे आमजन इकट्ठा नही हो पाएंगे.

बता दें कि लॉकडाउन के चलते जिले के सभी बाजार पूरी तरह से बंद हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. ऐसे में रोजमर्रा की वस्तुओं की किल्लत होने लगी है. हालांकि प्रशासन ने डोर टू डोर डिलीवरी की सुविधा शुरू कर दी है, लेकिन वह नाकाफी साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details