उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन शुरू, सुरक्षा चाक-चौबंद

By

Published : Aug 28, 2019, 6:41 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सदर हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. हालांकि नामांकन के पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया, लेकिन तीन प्रत्याशियों ने पर्चे जरूर लिए हैं.

विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन शुरू.

हमीरपुर:हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. नामांकन प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं. कलेक्ट्रेट स्थित चकबंदी कार्यालय की बैरिकेडिंग कराने के साथ ही सीसीटीवी की भी व्यवस्था की गई है. आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए शहर के मुख्य मार्गों पर बैरिकेडिंग लगाकर सघन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है.

विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन शुरू.

सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन शुरू-

  • जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि बुधवार से नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है.
  • नामांकन प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं.
  • भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं.
  • उन्होंने बताया कि हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर 23 सितंबर को मतदान संपन्न कराने के लिए 257 मतदान केंद्रों में 476 बूथ बनाए गए हैं.
  • पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए तीन पुलिस क्षेत्राधिकारी, चार थाना प्रभारी, 30 सब इंस्पेक्टर व 80 कॉन्स्टेबल की तैनाती की गई है.

नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं कराया. हालांकि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नौशाद अली, सनातन संस्कृति रक्षा दल के रामकरण गुप्ता व आदर्श समाज पार्टी के राममिलन ने नामांकन पर्चे जरूर लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details