उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: अस्पताल में निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री को मिली रिश्वतखोरी की शिकायत, जांच के आदेश

By

Published : Oct 26, 2019, 4:26 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें डिलीवरी के नाम पर रिश्वत लेने की शिकायत मिली. इस मामले में जिलाधिकारी ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल ने हमीरपुर जिला अस्पताल का किया निरीक्षण.

हमीरपुर:प्रदेश की योगी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए लाख प्रयास कर रही हो, लेकिन सरकार के इन प्रयासों पर स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोग ही पलीता लगा रहे हैं. इस बात का खुलासा तब हुआ, जब जिला अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल से मरीजों ने अस्पताल में डिलीवरी कराने के नाम पर रिश्वत लेने की बात कही.

प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल ने हमीरपुर जिला अस्पताल का किया निरीक्षण.

हालांकि प्रभारी मंत्री के साथ चल रहे जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मरीजों की शिकायत पर सख्ती बरतते हुए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए. इस दौरान दौरान जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, सदर विधायक युवराज सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष संत विलास शिवहरे समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे.

प्रभारी मंत्री ने बताया कि वह जिला अस्पताल में सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं की हकीकत जानने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्हें कुछ स्थानों पर गंदगी मिली. साथ ही महिला अस्पताल में डिलीवरी के नाम पर धन उगाही की शिकायत भी मिली, जिसके बाद जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

इसे भी पढे़ं: हमीरपुर: जिला अस्पताल का हाल बेहाल, हड्डी रोग विशेषज्ञ न होने से बंद हुई सेवाएं

राज्यमंत्री ने बताया कि मामले की जांच एसडीएम सदर राजेश चौरसिया को सौंपी गई है. वे सभी मरीजों के बयान दर्ज कर जांच करेंगे, जिसके बाद दोषी स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. यदि कोई स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर रिश्वतखोरी करता है तो उसे कड़ी कार्रवाई का सामना करना ही होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details