उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 7, 2021, 11:54 AM IST

ETV Bharat / state

हमीरपुर में पति ने गला घोंटकर की पत्नी की हत्या

यूपी के हमीरपुर में पारिवारिक विवाद के चलते पति ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस ने जब पति से सख्ती से पूछताछ की तब मामले का खुलासा हुआ. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

हमीरपुर पुलिस.
हमीरपुर पुलिस.

हमीरपुर: जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रविवार सुबह हत्या का मामला सामने आया है. पारिवारिक विवाद के बाद मायके आई पत्नी को पति बहला-फुसलाकर ले गया और अरहर के खेत में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. परिजनों द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद तफ्तीश में जुटी पुलिस ने पति से सख्ती से पूछताछ की. तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. पति की निशानदेही पर अरहर के खेत से पत्नी का शव बरामद हुआ है. जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पति ने गला घोंटकर की पत्नी की हत्या

दहेज को लेकर पति करता था प्रताड़ित
जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के पाराओझी गांव निवासी श्याम सुंदर की पुत्री कंचन का विवाह 2017 में कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के कासिमपुर गांव निवासी अमित कुमार के साथ हुआ था. पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शादी के बाद दहेज को लेकर अमित कंचन को प्रताड़ित करता था, जिससे आजिज आकर कंचन अपने मायके पाराओझी आ गई थी. उन्होंने बताया कि बीते मंगलवार को पैसे देने के बहाने अमित कंचन को अपने साथ ले गया था. देर रात तक कंचन के वापस न लौटने पर बुधवार को परिजनों ने सदर कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर तफ्तीश में जुटी ने पुलिस ने पति को हिरासत में लिया और उससे सख्ती से पूछताछ की. जिसके बाद अमित की निशानदेही पर अरहर के खेत से कंचन का शव मिला.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पति ने कबूल किया कि वह अपनी पत्नी के साथ अरहर के खेत में गया था, जहां संबंध बनाने के बाद पत्नी से उसका विवाद हो गया और उसने दुपट्टे से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details