उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 16, 2022, 7:29 AM IST

ETV Bharat / state

हामीरपुर पुलिस की बड़ी लापरवाही, जिंदा व्यक्ति को मृत दर्शाकर पूर्ण की आख्या

हामीरपुर पुलिस ने जिंदा व्यक्ति को मृत दर्शाकर आख्या पूर्ण की. इसको लेकर पीड़ित परिवार डीएम के पास पहुंचा और आरोपी दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

etv bharat
जिंदा व्यक्ति को मृत दर्शाकर पूर्ण की आख्या

हमीरपुर:जिले की राठ कोतवाली पुलिस (Rath Kotwali Police) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां जिंदा व्यक्ति को आख्या में मृत दर्शाया गया है, जिसकी शिकायत खुद पीड़ित ने संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर जिलधिकारी से की है. कहा कि उसे पुलिस ने अपनी आख्या में मृत दर्शा दिया है. जबकि, मैं जिंदा आपके सामने खड़ा हूं.

राठ कोतवाली के कस्बे के सिकन्दरपुरा मोहल्ले के फूलचन्द्र ने डीएम डॉ. चंद्रभूषण त्रिपाठी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि मोहल्ले में ही प्लॉट को लेकर उसका विवाद कृष्ण कांत गुप्ता से चल रहा है. इसकी शिकायत उसने पिछली बार सम्पूर्ण समाधान दिवस और ऑनलाइन की थी, जिस पर कोतवाली के दारोगा को मामले की जांच सौंपी गई थी.

बताया कि मामले में जांच अधिकारी दारोगा ने लापरवाही बरतते हुए उसके जीवित पिता धनैया को मृत दर्शा दिया और जांच आख्या लगाकर शिकायत का निस्तारण भी कर दिया. जबकि, उसके पिता धनैया अपने घर पर हैं. शिकायतकर्ता ने उच्चाधिकारियों से दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. क्षेत्राधिकारी पीके सिंह ने बताया मामला संज्ञान में नहीं है. लेकिन, जांच कराई जा रही है. जो भी ताथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- कानपुर में 100 से अधिक डेंगू संक्रमित, डीएम बोले, हर अस्पताल में बनाए जाएं डेडिकेटेड वार्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details