उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर उपचुनाव: मतदान केंद्र पर गोपनीयता भंग मामले में प्रशासन सख्त, जांच के बाद कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. मतदाता मोबाइल से पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डालते हुए वीडियो बनाते रहे और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करते रहे. मामला प्रकाश में आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया.

By

Published : Sep 23, 2019, 7:31 PM IST

मीडिया से बातचीत करते रिटर्निंग अधिकारी राजेश चौरसिया.

हमीरपुर: जिले की सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मतदान के दौरान गोपनीयता भंग करने के मामले में जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. एक मतदाता द्वारा मतदान करते हुए वीडियो बनाया गया, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद जांच करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी राजेश चौरसिया, अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह मॉडल बूथ श्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज पहुंचे.

मीडिया से बातचीत करते रिटर्निंग अधिकारी राजेश चौरसिया.

रिटर्निंग अधिकारी राजेश चौरसिया ने कहा कि पोलिंग बूथ के अंदर मतदान करते हुए एक वीडियो वायरल होने का मामला प्रकाश में आया है. यह मतदान की गोपनीयता भंग करने का मामला है, जिसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने राजनीतिक पार्टियों द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में भी कार्रवाई की बात कही.

पढ़ें-हमीरपुर: उपचुनाव में नियमों की खुलेआम उड़ रही धज्जियां, प्रशासन बेखबर

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के अंदर कुछ लोग राजनीतिक दलों के चुनाव चिन्ह के साथ आए थे, जिन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि सभी को स्पष्ट आदेश हैं कि पोलिंग बूथ के अंदर कोई भी मोबाइल फोन लेकर नहीं जाएगा. सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details